नई दिल्ली,एएनआइ। मनी लांड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद कर्नाटक कांग्रेस के पूर्व मंत्री डी के शिवकुमार से मिलने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी बुधवार को पहुंची। दरअसल, मनी लांड्रिंग मामले में शिवकुमार प्रवर्तन निदेशालय की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में है। बता दें कि इससे पहले आइएनएक्स मीडिया केस में सजा काट रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम से मिलने सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तिहाड़ जेल गए थे। 

   

इस वजह से शिवकुमार से मिलने जेल पहुंची सोनिया

सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार से उनकी खैर खबर लेने और उनके प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिए वहां गई। इससे पहले चिदंबरम से भी जब सोनिया गांधी ने मुलाकात की थी तब कहा गया था कि कांग्रेस ये दिखाने में जुटी है कि वह अपनी पार्टी के नेताओं को साथ खड़ी है और वह सभी एकजुट हैं।  जानकारी के लिए बता दें कि डीके शिवकुमार को ईडी ने मनीलांड्रिंग मामले में सितंबर के महीने में गिरफ्तार किया था। वहीं दूसरी ओर दिल्ली हाई कोर्ट इस मामले में डी के शिवकुमार की जमानत याचिका पर बुधवार को फैसला सुना सकता है।

सुनावई के बाद फैसला रखा गया सुरक्षित 

दरअसल, 17 अक्टूबर को इस मामले में सुनवाई कर न्यायमूर्ति सुरेश कैत ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। दरअसल, याचिका में ये दावा किया गया था कि शिवकुमार के खिलाफ ये मामला रीजनीति से प्रेरित है और उनके खिलाफ प्रयाप्त सबूत मौजूद नहीं है। ईडी ने डीके शिवकुमार की जमानत याचिका पर विरोध जताते हुए कहा था कि शिवकुमार काफी प्रभावशाली व्यक्ति हैं। ऐसे में यदि उन्हें रिहा कर दिया जाता है तो वह सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं। साथ  ही गवाहों को भी प्रभावित कर सकते हैं।

 बता दें कि साल 2017 में डी के शिवकुमार के घर पर ईडी ने छापेमारी की थी जिसमें करीब  8 करोड़ नकद भी मिले थे। इसके बाद आयकर विभाग ने उनके खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। 

Posted By: Ayushi Tyagi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप