Move to Jagran APP

राहुल गांधी पर जयशंकर के हमले के बाद कांग्रेस का पलटवार, कहा- विदेश जाकर राजनीति करना भाजपा की ही देन

Congress hits back Jaishankar राहुल गांधी पर जयशंकर के हमले के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर पलटवार किया है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि वे ही सबसे पहले विदेशों में देश की राजनीति को लेकर गए थे।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Fri, 09 Jun 2023 08:27 AM (IST)Updated: Fri, 09 Jun 2023 08:27 AM (IST)
राहुल गांधी पर जयशंकर के हमले के बाद कांग्रेस का पलटवार, कहा- विदेश जाकर राजनीति करना भाजपा की ही देन
Congress hits back Jaishankar कांग्रेस का जयशंकर पर वार।

नई दिल्ली, एजेंसी। Congress hits back Jaishankar राहुल गांधी पर विदेश मंत्री एस जयशंकर की टिप्पणी के बाद कांग्रेस ने पलटवार किया है। जयशंकर ने बीते दिन राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में दिए बयानों की आलोचना करते हुए कहा था कि ये उनकी आदत है। 

loksabha election banner

जयराम रमेश का पलटवार

जयशंकर के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि जिस व्यक्ति ने राष्ट्रीय राजनीति को देश से बाहर ले जाने की प्रथा शुरू की वह और कोई नहीं, आपको मंत्री पद देने वाले व्यक्ति ही हैं।

जयराम रमेश ने हमला करते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजनीति को देश से बाहर ले जाना देश के हित में नहीं है।

जयराम ने प्रधानमंत्री मोदी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए ट्विटर पर कहा, "जिस व्यक्ति ने राष्ट्रीय राजनीति को देश से बाहर ले जाने की प्रथा शुरू की, वह कोई और नहीं बल्कि वह व्यक्ति है जिसने आपको (जयशंकर) मंत्री पद दिया। आप इसे जानते हैं, लेकिन आप इसे स्वीकार नहीं कर सकते।"

जयशंकर ने कही थी यह बात

जयशंकर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही। मोदी सरकार के खिलाफ अमेरिका में की गई कांग्रेस नेता की तीखी टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि भारत के भीतर जो कुछ भी किया जाता है, उससे उन्हें कोई समस्या नहीं है, लेकिन आंतरिक मुद्दों को किनारे रखना उचित नहीं है।

जयशंकर ने आगे कहा, ''राहुल गांधी की आदत है कि वह जब भी विदेश जाते हैं तो देश की आलोचना करते हैं और भाजपा की राजनीति पर टिप्पणी करते हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया देख रही है कि कौन क्या कर रहा है।

सुरजेवाला बोले- नई स्क्रिप्ट पढ़ें मंत्री

जयशंकर द्वारा राहुल की आलोचना के बारे में पूछे जाने पर, कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा ने विदेश मंत्री को एक "पुरानी स्क्रिप्ट" दी है और उन्हें एक नई स्क्रिप्ट पढ़नी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पिछली सरकारों का मजाक उड़ाया है और देश के 70 साल से अधिक पुराने इतिहास पर सवाल उठाए है। राहुल गांधी ने जो कहा है वह केवल सच है कि हमारे संवैधानिक निकायों पर सुनियोजित और व्यवस्थित हमला हो रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.