जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह की अगुआई में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल करतारपुर साहिब जाएगा। कांग्रेस के इस जत्थे में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत पार्टी के सात प्रमुख नेता शामिल होंगे।

करतारपुर साहिब के पवित्र दर्शन के लिए कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के नाम तय

पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने करतारपुर साहिब के पवित्र दर्शन के लिए पार्टी के प्रतिनिधिमंडल का नाम तय कर दिया है। मनमोहन सिंह और कैप्टन अमरिंदर के अलावा इसमें रणदीप सुरजेवाला, ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद और आरपीएन सिंह शामिल होंगे। कांग्रेस का यह प्रतिनिधिमंडल भारत और पाकिस्तान के बीच बने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के बाद 9 नवंबर को वहां तीर्थ यात्रियों के जत्थे के साथ जाएगा।

मनमोहन को पाक ने भी दिया था न्यौता

मालूम हो कि पाकिस्तान ने मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन पर बुलाने का न्यौता दिया था मगर पूर्व प्रधानमंत्री ने सिरे से पाक का न्यौता ठुकरा दिया था।

कैप्टन के न्यौते पर हामी भर दी

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जब मनमोहन को तीर्थ यात्रियों के जत्थे के साथ करतारपुर चलने का न्यौता दिया तो उन्होंने तुरंत हामी भर दी। करतारपुर साहिब के पवित्र दर्शन का रास्ता खुलने के मौके की अहमियत को देखते हुए कांग्रेस नेतृत्व ने तीर्थ यात्रियों के जत्थे के तौर पर अपना प्रतिनिधिमंडल भेजने का फैसला लिया है। 

Posted By: Bhupendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप