Move to Jagran APP

विजयवर्गीय के बयान पर कांग्रेस ने किया हमला, कहा- भाजपा लोगों के खाने पर नजर रख रही है ?

कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने कहा कि आप सोच सकते हैं कि अगर NPR हुआ तो आम जनता का क्या होगा ?

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 08:21 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 08:44 PM (IST)
विजयवर्गीय के बयान पर कांग्रेस ने किया हमला, कहा-  भाजपा लोगों के खाने पर नजर रख रही है ?
विजयवर्गीय के बयान पर कांग्रेस ने किया हमला, कहा- भाजपा लोगों के खाने पर नजर रख रही है ?

नई दिल्‍ली, एएनआइ। भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता इस तरह का बयान कर सकते हैं कि निर्माण मजदूर क्या खाना खा रहे हैं, उस खाने को देखकर उनको लगता है कि वो घुसपैठिये हैं तो आप सोच सकते हैं कि अगर NPR हुआ तो आम जनता का क्या होगा? कैलाश विजयवर्गीय जी के बयान से ये जाहिर होता है कि भाजपा सरकार लोगों के खाने पर भी नजर रख रही है।   

loksabha election banner

जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त विजयवर्गीय ने खुद किया राजफाश

ज्ञात हो कि चौंकाने वाले मामले का खुलासा करते हुए जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि उनके छोटे बेटे का विवाह अगले महीने है। मजदूर उसका कमरा तैयार कर रहे थे। जब मैं घर पहुंचा तो पांच-छह मजदूर एक ही थाली में पोहे खा रहे थे। मैंने नौकर से पूछा कि उन्हें खाना क्यों नहीं दिया तो नौकर ने कहा कि ये सिर्फ पोहे ही खाते हैं। मैंने मजदूरों से पूछा कि कहां से हो तो वे बता नहीं पाए, क्योंकि उन्हें हिंदी नहीं आती थी। बाद में मैंने ठेकेदार के कर्मचारी से पूछा कि मजदूर कहां के थे तो उसने बताया कि बंगाल के। मैंने बंगाल में जिले का नाम पूछा तो वे कुछ नहीं बता पाए।

छोटे बेटे की शादी की तैयारियों के लिए आए मजदूरों पर शक

अगले दिन ठेकेदार से पूछा कि मजदूर कहां के रहने वाले हैं तो उसने कहा कि शायद दूसरे देश के हैं। मैंने उससे पूछा कि तुम उन्हें मेरे यहां क्यों लाए तो ठेकेदार ने कहा कि वे पैसे कम लेते हैं। सुबह नौ से रात नौ बजे तक काम करते हैं। हम दोनों समय खाना और 300 रुपये देते हैं, जबकि हमारे यहां के मजदूर 600 रुपये लेते हैं। बाद में जब विजयवर्गीय से इस संबंध में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने इस मामले में शिकायत नहीं की, आशंका थी कि मजदूर बांग्लादेश के हैं। हालांकि, विजयवर्गीय ने यह नहीं बताया कि घटनाक्रम कितने समय पहले का है और वे मजदूर अब कहां हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.