Move to Jagran APP

सरकार की इस बड़ी नीति पर कांग्रेस ने दिया साथ, कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दे पर करेंगे समर्थन

कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि परमाणु हथियारों की नीति को लेकर कांग्रेस सरकार के हर फैसले के साथ खड़ी होगी। पूरा देश इस मामले में सरकार के साथ खड़ा रहेगा।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 09:13 PM (IST)Updated: Fri, 16 Aug 2019 09:54 PM (IST)
सरकार की इस बड़ी नीति पर कांग्रेस ने दिया साथ, कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दे पर करेंगे समर्थन
सरकार की इस बड़ी नीति पर कांग्रेस ने दिया साथ, कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दे पर करेंगे समर्थन

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। कांग्रेस ने कहा है कि देश की परमाणु और सुरक्षा रणनीति पर पार्टी पूरी तरह सरकार के साथ है। मगर सरकार को अपनी परमाणु नीति की घोषणा स्पष्ट रुप से करनी चाहिए और इसमें संशय या दुविधा की कोई गुंजाइश नहीं होनी चाहिए।

loksabha election banner

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से परमाणु हथियार का पहले इस्तेमाल नहीं करने की 'नो फस्ट यूज' की भारत की नीति के विकल्प पर पुनर्विचार के संकेतों के मद्देनजर कांग्रेस ने यह बात कही।

रक्षामंत्री के बयानों के बारे में पूछे जाने पर पार्टी प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा और परमाणु नीति के सवाल पर कांग्रेस पूरी तरह सरकार के साथ है। इसमें संदेह की कोई गुंजाइश नहीं कि देश की सुरक्षा और परमाणु हथियारों की नीति को लेकर कांग्रेस सरकार के हर फैसले के साथ खड़ी होगी। पूरा देश इस मामले में सरकार के साथ खड़ा होगा। मगर रक्षा मंत्री का परमाणु नीति को लेकर दिया बयान अस्पष्ट है या फिर इस बात का संकेत दे रहा कि सरकार परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की नीति पर पुनर्विचार के विकल्प पर गौर कर रही है।

इसे भी पढ़ें: राजनाथ सिंह ने इशारों में पाकिस्तान को दिया जवाब- परमाणु बम पर बदल सकती है संयम की नीति

सिंघवी ने कहा कि परमाणु नीति का मसला बेहद संवेदनशील है और गंभीर है, इसीलिए रक्षा मंत्री को देश को इस बारे में स्पष्टता से बताना चाहिए। ऐसे संवेदनशील मसले पर रक्षा मंत्री को शब्दों की बाजीगरी के इस्तेमाल से परहेज करना चाहिए। सिंघवी ने कहा कि पार्टी की तरफ से वे यह आश्वस्त करते हैं कि सरकार परमाणु हथियारों को लेकर जो भी रणनीति तय करेगी कांग्रेस उसका पूरा समर्थन करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.