Move to Jagran APP

गोडसे की तारीफ कर बुरी फंसी प्रज्ञा, लोकसभा में निंदा प्रस्ताव लाने की तैयारी में कांग्रेस और अन्य दल

प्रज्ञा ठाकुर नाथूराम गोडसे की तारीफ करने के लिए एक बार फिर चर्चाओं में आ गई हैं। कांग्रेस और यूपीए के अन्य दल प्रज्ञा के खिलाफ निंदा प्रस्ताव ले सकती हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 02:33 PM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 10:10 PM (IST)
गोडसे की तारीफ कर बुरी फंसी प्रज्ञा, लोकसभा में निंदा प्रस्ताव लाने की तैयारी में कांग्रेस और अन्य दल
गोडसे की तारीफ कर बुरी फंसी प्रज्ञा, लोकसभा में निंदा प्रस्ताव लाने की तैयारी में कांग्रेस और अन्य दल

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। लोकसभा में दिए विवादित बयान को लेकर भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर चौतरफा घिर गई हैं। खुद उनकी पार्टी भाजपा ने संसदीय दल की बैठक में भाग लेने पर रोक लगाने के साथ ही रक्षा मंत्रालय की सलाहकार समिति से बाहर कर दिया है।

loksabha election banner

वहीं, दूसरी ओर यूपीए के विपक्षी सांसदों ने उनके खिलाफ सदन में निंदा प्रस्ताव लाने का फैसला किया है। बैकफुट पर आई भाजपा ने खुद को प्रज्ञा ठाकुर के बयान से अलग कर लिया है। वहीं राहुल गांधी ने इसे संसदीय इतिहास का दुखद दिन बताते हुए भाजपा-आरएसएस की सोच करार दिया है।

भाजपा विचारों का समर्थन नहीं करती: जेपी नड्डा

प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ कार्रवाई की जानकारी देते हुए भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पार्टी संसदीय दल की बैठक में उनके भाग लेने पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर का बयान निंदनीय है और भाजपा ऐसे बयान और विचार का कभी समर्थन नहीं करती है। वहीं लोकसभा में विपक्ष के भारी हंगामे के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाली किसी भी विचारधारा का समर्थन नहीं करती है। और वे खुद ऐसी विचारधारा की निंदा करते हैं। लेकिन असंतुष्ट विपक्षी सांसदों ने सदन का बहिष्कार किया।

अपने विवादित बयानों को लेकर पार्टी की किरकिरी कराने वाली प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ पार्टी इस बार कड़ी कार्रवाई पर विचार कर रही है। इस बीच प्रज्ञा ने सफाई देकर अपना बचाव करने की कोशिश की। उनका कहना था कि उन्होंने ऊधम सिंह को देशभक्त बताया था, नाथूराम गोडसे को नहीं।

यूपीए द्वारा लोकसभा में निंदा प्रस्ताव लाने का फैसला

वहीं भाजपा की कार्रवाई और प्रज्ञा ठाकुर की सफाई से असंतुष्ट विपक्ष इस मुद्दे को आसानी से छोड़ने को तैयार नहीं है। यूपीए के सांसदों ने प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ लोकसभा में निंदा प्रस्ताव लाने का फैसला किया है। उनका कहना है कि पूरे सदन को इस बयान के लिए प्रज्ञा ठाकुर की निंदा करनी चाहिए।

जबकि राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि आतंकी प्रज्ञा ने आतंकी गोडसे को देशभक्त बताया। यह भारत के संसदीय इतिहास का एक दुखद दिन है। बाद में संसद परिसर में पत्रकारों से बातचीत में राहुल गांधी ने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर ने जो भी कहा कि वह भाजपा और आरएसएस के दिल की बात है। कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रज्ञा ठाकुर को पार्टी से निकालने की मांग करते हुए कहा कि इसके लिए देश भाजपा को माफ नहीं करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.