Move to Jagran APP

कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- जी 20 की अध्यक्षता को लेकर हो रही हाई वोल्टेज ड्रामा

भारत की जी-20 की अध्यक्षता को सदस्य देशों के बीच चक्रीय बारी के तहत अपरिहार्य बताते हुए इसे बढ़ा चढ़ा कर पेश किए जाने को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। भारत की जी-20 की अध्यक्षता एक दिसंबर से शुरू हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Fri, 02 Dec 2022 10:02 PM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2022 10:02 PM (IST)
कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- जी 20 की अध्यक्षता को लेकर हो रही हाई वोल्टेज ड्रामा
कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना- कहा जी-20 की अध्यक्षता को लेकर हो रही हाई वोल्टेज ड्रामा

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। भारत की जी-20 की अध्यक्षता को सदस्य देशों के बीच चक्रीय बारी के तहत अपरिहार्य बताते हुए इसे बढ़ा चढ़ा कर पेश किए जाने को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी ने कहा है कि कई देशों की अध्यक्षता के बाद जी-20 की अध्यक्षता भारत को मिलना स्वाभाविक था मगर मोदी सरकार इसे लेकर जैसा हाई वोल्टेज ड्रामा कर रही है वैसा किसी अन्य देश ने नहीं किया था।

loksabha election banner

एक दिसंबर से शुरू हुई जी 20 की अध्यक्षता

भारत की जी-20 की अध्यक्षता एक दिसंबर से शुरू हुई है और प्रधानमंत्री ने इसकी शुरुआत के मौके पर अगले एक साल तक चलने वाले कार्यक्रमों और बैठकों की जो रूपरेखा रखी है उसकी खूब चर्चा है। कांग्रेस के संचार महासचिव जयराम रमेश ने इसे विशेष उपलब्धि के तौर पर पेश किए जाने पर टवीट के जरिए सवाल खड़ा किया।

कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

जयराम ने कहा, 'जी-20 की अध्यक्षता बारी-बारी से होती है और भारत की अध्यक्षता अपरिहार्य है। जी-20 के पिछले अध्यक्ष अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, दक्षिण कोरिया, फ्रांस, मैक्सिको, रूस, ऑस्ट्रेलिया, तुर्की, चीन, जर्मनी, अर्जेंटीना, जापान, सऊदी अरब, इटली और इंडोनेशिया रहे हैं। इनमें से किसी भी देश ने ऐसा हाई वोल्टेज ड्रामा नहीं किया जैसा कि भारत के एक साल के लिए अध्यक्ष बनने पर जा रहा है।'

जयराम ने 2014 की बात की याद

जयराम ने टवीट के दूसरे हिस्से में पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, 'मुझे याद आ रहा है कि लालकृष्ण आडवाणी ने पांच अप्रैल 2014 को गांधीनगर में क्या कहा था- उन्होंने मोदी को एक बेहतरीन इवेंट मैनेजर कहा था। और जी-20 के इर्द-गिर्द चौतरफा इसी तरह का स्पिन दिया जा रहा है।'

ये भी पढ़ें: Fact Check: गुजरात में सिर्फ मुस्लिमों को रियायत देने के दावे के वायरल हो रहा AAP का घोषणापत्र फेक और एडिटेड

ये भी पढ़ें: चीन में ओमिक्रॉन के वेरिएंट BA.5, BA.7 और XBB से बढ़े केस-मौतें, भारत के 98% लोग हर्ड इम्युनिटी से बचे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.