Move to Jagran APP

भाजपा और संघ के नेताओं की सूरजकुंड में दो दिवसीय बैठक, चुनावों पर होगी अहम चर्चा

भाजपा और संघ की बैठक में आसन्न विधानसभा चुनावों और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव पर अहम चर्चा होगी।

By Arti YadavEdited By: Published: Fri, 15 Jun 2018 07:59 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jun 2018 08:17 AM (IST)
भाजपा और संघ के नेताओं की सूरजकुंड में दो दिवसीय बैठक, चुनावों पर होगी अहम चर्चा
भाजपा और संघ के नेताओं की सूरजकुंड में दो दिवसीय बैठक, चुनावों पर होगी अहम चर्चा

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और संघ के आनुषांगिक संगठनों के दिग्गज नेताओं की दो दिवसीय बैठक हरियाणा के सूरजकुंड में शुक्रवार को शुरू होगी। कहा जा रहा है कि इस बैठक में आसन्न विधानसभा चुनावों और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव पर अहम चर्चा होगी।

loksabha election banner

सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को संघ के सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी बैठक को संबोधित करेंगे। जबकि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के समापन दिवस यानी शनिवार को बैठक में शामिल होने की संभावना है। संघ की पृष्ठभूमि वाले राज्यों के वह भाजपा नेता भी इस बैठक में शामिल होंगे जो पार्टी का कामकाज देख रहे हैं। साथ ही संघ के प्रचारक भी बैठक में शिरकत करेंगे।

सूत्रों का कहना है कि यह वार्षिक बैठक है। विभिन्न दलों के नेता अपने जारी कामकाज पर चर्चा करेंगे। साथ ही एकदूसरे के साथ तालमेल बैठाकर भावी रणनीति तैयार करेंगे। बैठक के दौरान संघ से जुड़े सभी नेता पिछले साल के कामकाज पर एक प्रेजेंटेशन दे सकते हैं। और फिर अगले साल के लिए अपनी योजनाएं तैयार करेंगे। इस दो दिवसीय बैठक में शामिल होने वाले प्रमुख नेतागणों ने गुरुवार को इस बैठक के एजेंडे पर भी रोशनी डाली। उन्होंने बताया कि संघ के प्रमुख नेता उसके आनुषांगिक संगठनों के कामकाज की भी खबर लेंगे।

संघ से जुड़े संगठन पेश करेंगे अपनी रिपोर्ट

सूरजकुंड में होने वाली भाजपा और संघ की इस बैठक में भारतीय मजदूर संघ, भारतीय किसान संघ, लघु उद्योग भारती, स्वदेशी जागरण मंच, भारतीय जनता युवा मोर्चा जैसे संघ और भाजपा के सहायक समूह सरकार और सरोकर से संबंधित अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे। मोदी सरकार की विभिन्न आर्थिक नीतियों पर संघ के पदाधिकारी अपना मत रखेंगे और सराकर को जरूरी सलाह दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.