Move to Jagran APP

उद्धव ठाकरे की भाजपा को खुली चुनौती, कहा- हिम्मत है तो महाराष्ट्र में हमारी सरकार गिरा दें

इस साल अप्रैल में महाराष्ट्र में Operation Lotus की अटकलों के बीच विपक्ष पर साधते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने भाजपा को चुनौती दे डाली है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 01:05 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 02:52 PM (IST)
उद्धव ठाकरे की भाजपा को खुली चुनौती, कहा- हिम्मत है तो महाराष्ट्र में हमारी सरकार गिरा दें
उद्धव ठाकरे की भाजपा को खुली चुनौती, कहा- हिम्मत है तो महाराष्ट्र में हमारी सरकार गिरा दें

जलगांव, एएनआइ। इस साल अप्रैल में राज्य(महाराष्ट्र) में 'Operation Lotus' की अटकलों के बीच विपक्ष पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को बीजेपी को खुली चुनौती दी है। सीएम उद्धव ठाकरे ने बीजेपी से कहा है कि अगर उनमें हिम्मत है तो महाराष्ट्र विकास आघाडी (एमवीए) सरकार को गिराकर दिखाएं। महा विकास अघाड़ी शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस का गठबंधन है, जिसने पिछले साल नवंबर में महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी।

loksabha election banner

ठाकरे ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मौजूदगी में जलगांव के मुक्तेई नगर में एक किसान रैली में कहा, ' अगर उनमें हिम्मत है तो वे  महा विकास अघाड़ी को गिराकर दिखाएं। उन्होंनें कहा कि जब से हमने पदभार संभाला है, भाजपा लगातार हमारी आलोचना कर रही है। भाजपा नेता दावा करते रहे हैं कि हमारा गठबंधन लंबे समय तक नहीं रहेगा और वे सत्ता में लौट आएंगे।लेकिन सच तो ये है कि हम एक मजबूत सरकार के साथ एकजुट हैं।'

उन्होंने कहा कि अगर आप (भाजपा) हमारी सरकार को गिराने के बारे में सोच रहे हैं, तो मैं आज आपको सरकार गिराने की खुली चुनौती देता हूं। मैं बाला साहेब ठाकरे का बेटे चुनौती देना चाहता हूं।

सीएम उद्धव ठाकरे का बयान महा विकास अघाड़ी के भीतर नाराजगी में बीजेपी के साथ चल रही प्रतिक्रिया के बीच आईू है, जो एल्गर परिषद की जांच को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपने के मुख्यमंत्री के फैसले का विरोध नहीं करती है।यहां तक ​​कि पवार और कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने मामले में एनआईए द्वारा जांच की अनुमति देने के फैसले पर ठाकरे की आलोचना की। 

इस मौके को हथियाने के लिए भाजपा ने सत्तारूढ़ गठबंधन पर निशाना साधा है और कहा है कि राज्य में मध्यावधि चुनाव होंगे। ठाकरे ने भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे का नाम लिए बिना उन्होंने उस बयान का खंडन किया जिसमें कहा गया कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन टूटने के लिए तैयार है। ठाकरे ने कहा, 'खड़से का गृहनगर मुक्तानगर आज मुक्त हो गया है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.