Move to Jagran APP

सीएम शिवराज बोले- इंदौर में रिकवरी रेट 64%, नए केस आए लेकिन ज्यादा ठीक भी हुए

सीएम बोले कि इंदौर का रिकवरी रेट 64 फीसदी से ज्यादा है। पॉजिटिव केस तो मिलते हैं पर उससे ज्यादा स्वस्थ होकर लोग घर जा रहे हैं।

By Nitin AroraEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 03:40 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2020 03:40 PM (IST)
सीएम शिवराज बोले- इंदौर में रिकवरी रेट 64%, नए केस आए लेकिन ज्यादा ठीक भी हुए
सीएम शिवराज बोले- इंदौर में रिकवरी रेट 64%, नए केस आए लेकिन ज्यादा ठीक भी हुए

इंदौर, एएनआइ। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान उन कोरोना वॉरियर्स के परिवार के सदस्यों से मिले जिन्होंने ड्युटी करते हुए अपनी जान गवां दी। उन्होंने एलान किया कि उनकी मौत पर 50 लाख रु. की सम्मान निधि उनके परिवार को दी जाएगी। वहीं, उन्होंने कहा कि अगर व्यक्ति शासकीय सेवा में हैं तो आश्रित के परिवार के सदस्य को नौकरी व असाधारण पेंशन देने का भी प्रावधान है।

loksabha election banner

इस दौरान उन्होंने प्रदेश के और देश के सबसे प्रभावित जिलों में से एक इंदौर पर भी बात की। सीएम बोले कि इंदौर का रिकवरी रेट 64 फीसदी से ज्यादा है। पॉजिटिव केस तो मिलते हैं पर उससे ज्यादा स्वस्थ होकर लोग घर जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने जनता के सहयोग से इंदौर में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में होने की बात कही।

बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। 24 घंटे के भीतर राज्य में 24 लोगों की मौत हुई है। रविवार को 232 नए मरीज मिले और कुल संक्रमितों का आंकड़ा 9,228 हो गया है। भोपाल में धर्मस्थल खोलने की अनुमति नहीं दी गई है।

बात भारत की करें तो देश में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ रहा है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 9,983 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 206 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ता जा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 2,56,611 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं कोरोना से मौत का आंकड़ा भी बढ़कर 7,135 तक पहुंच गया है। देश में फिलहाल 1,25,381 एक्टिव केस हैं, वहीं 1,24,095 मरीज ठीक हो चुके हैं। इस बीच देश भर में आज से कई राज्यों में मॉल, होटल-रेस्टोरेंट और धर्म स्थलों के दरवाजे खुल गए हैं। सरकार ने इन्हें कई शर्तों के साथ आज से खोलने की अनुमति दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.