Move to Jagran APP

'आत्मसमर्पण करो, या फिर गोली खाने को तैयार रहो'

छत्तीसगढ़ के CM रमन सिंह ने कहा, 'जब तक राज्य का आखिरी नक्सली आत्मसमर्पण नहीं करता या मारा नहीं जाता, तब तक सैनिक ऑपरेशन जारी रहेगा।'

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Fri, 03 Aug 2018 08:06 AM (IST)Updated: Fri, 03 Aug 2018 08:17 AM (IST)
'आत्मसमर्पण करो, या फिर गोली खाने को तैयार रहो'
'आत्मसमर्पण करो, या फिर गोली खाने को तैयार रहो'

रायपुर (नईदुनिया)। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ अंतिम दौर की लड़ाई के दावों के बीच सूबे के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नक्सलियों को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि नक्सली या तो आत्मसमर्पण करें या फिर जवानों की गोलियां खाने के लिए तैयार रहें।

loksabha election banner

रायपुर के माना स्थित पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय में गुरुवार को नव आरक्षकों के दीक्षा परेड समारोह में सीएम ने कहा कि नक्सलियों के लिए अब बीच का रास्ता खत्म हो चुका है। उन्होंने कहा कि राज्य में नक्सलवाद की जड़ें उखड़ चुकी हैं। जो अब भी नक्सल विचारधारा पर चल रहे हैं, उनके लिए चिंतन का समय आ गया है। उनके सामने दो ही रास्ते बचे हैं, या तो वह सरेंडर करें या फिर हमारे जवान उन्हें मार कर खत्म कर देंगे। जब तक राज्य का आखिरी नक्सली आत्मसमर्पण नहीं करता या मारा नहीं जाता, तब तक सैनिक ऑपरेशन इसी तरह जारी रहेगा।

अब सरकार की ओर से नहीं होगी बातचीत की पहल

सरकार ने पहली बार नक्सलियों को दो टूक चेतावनी दी है। अब तक उनसे बातचीत की बात की जाती रही है। अब साफ है कि बातचीत की पहल सरकार की ओर से नहीं होगी।

छत्तीसगढ़ में पहली बार 345 मर्दानी उतरेंगी मैदान में

छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) में पहली बार 345 महिला पुलिसकर्मी प्रशिक्षण के बाद मोर्चे पर उतरने को तैयार हैं। पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय से नौ महीने का कठिन प्रशिक्षण लेकर 526 आरक्षक अब मैदान में उतरने को तैयार हैं, जिनमें 345 महिलाएं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.