Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने दलित समुदाय को दिया धोखा- TDP नेता चंद्रबाबू नायडू

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने राज्य के मुख्यमंत्री पर दलित वर्ग को लेकर हमला किया। उन्होंने कहा कि सीएम ने दलित समुदाय को धोखा दिया है

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 08:52 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 08:52 AM (IST)
मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने दलित समुदाय को दिया धोखा- TDP नेता चंद्रबाबू नायडू
मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने दलित समुदाय को दिया धोखा- TDP नेता चंद्रबाबू नायडू

हैदराबाद, एएनआइ। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने राज्य के मुख्यमंत्री  पर दलित वर्ग को लेकर हमला किया। उन्होंने कहा कि सीएम ने दलित समुदाय को धोखा दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को मुख्यमंत्री वाइएस जगनमोहन रेड्डी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने चुनाव के समय दलित समुदाय से अनगिनत वादे किए थे, लेकिन सत्ता में आने के बाद उन्होंने किसी भी वादे को पूरा नहीं किया। 

loksabha election banner

एक आधिकारिक बयान में नायडू ने कहा कि जगन रेड्डी ने अंबेडकर संविधान की पूरी तरह से अनदेखी की है, लेकिन गुट-संचालित और अराजक पुलिवेंदुला संविधान (Pulivendula Constitution) को लागू कर रहे हैं, जिससे पिछले एक साल में दलित समुदाय पीड़ित हुए हैं। 

टीडीपी प्रमुख ने आज शाम पार्टी के अनुसूचित जाति के नेताओं के साथ एक ऑनलाइन सम्मेलन आयोजित किया। इस दौरान उन्होंने सूचीबद्ध किया कि कैसे सीएम दलितों के साथ विश्वासघात करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सीएम ने  गरीब परिवारों की असाइनमेंट भूमि को जबरन छीन लिया जा रहा था। उन्होंने कहा कि थ्योरी हाउस ध्वस्त किए जा रहे हैं और उनके एससी सर्टिफिकेट रद्द किए जा रहे हैं। यहां तक ​​कि अंबेडकर प्रतिमा परियोजना को भी नजरअंदाज कर दिया गया। नायडू ने कहा कि संविधान द्वारा प्रदान किए गए सुरक्षा उपायों के बावजूद दलितों ने अपनी समग्र सामाजिक सुरक्षा को खो दिया है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वाइसीपी सरकार ने 15,000 करोड़ रुपये आवंटित किए और 2019-'20 के दौरान एससी उप-योजना के तहत इसमें से केवल 6,322 करोड़ रुपये खर्च किए, जबकि पिछली टीडीपी सरकार ने 2018-'19 के दौरान 11,228 करोड़ रुपये खर्च किए।

बता दें कि देश इस वक्त कोरोना संकट से जूझ रहा है। इस वक्त देश में चीन के वुहान से फैले इस बीमारी से अबतक छह हजार से से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वहीं सक्रमितों का आंकड़ा दो लाख के पार पहुंच गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.