Move to Jagran APP

सीएम चंद्रशेखर राव ने कहा- तेलंगाना कोविड​​-19 के मरीजों की किसी भी संख्या के लिए तैयार

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा है कि उनकी सरकार कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की भारी संख्या से भी निपटने के लिए तैयार है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 09:53 AM (IST)Updated: Thu, 16 Apr 2020 09:53 AM (IST)
सीएम चंद्रशेखर राव ने कहा- तेलंगाना कोविड​​-19 के मरीजों की किसी भी संख्या के लिए तैयार
सीएम चंद्रशेखर राव ने कहा- तेलंगाना कोविड​​-19 के मरीजों की किसी भी संख्या के लिए तैयार

हैदराबाद (तेलंगाना), एएनआइ। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (CM k Chandrashekar Rao) ने बुधवार को घोषणा की कि उनकी सरकार किसी भी संख्या में उन लोगों का परीक्षण करने और उनका इलाज करने के लिए तैयार है जो कोरोना वायरस (COVID-19) से पीड़ित हैं।

loksabha election banner

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य कोविड-19 की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करेगा और राज्य में 20 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी रखेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, 'केंद्र द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, राज्य में लॉकडाउन 20 अप्रैल तक जारी रहेगी। इसके बाद मौजूदा परिस्थितियों के आधार पर इसे आगे बढ़ाने का फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों को पहले की तरह अभी भी लॉकडाउन का पालन करना चाहिए।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने आगामी दिनों में गरीबों को दी जाने वाली कृषि उपज की खरीद और सहायता पर चर्चा करने के लिए प्रगति भवन में अधिकारियों के साथ एक उच्च-स्तरीय बैठक की। राव ने जनता को यह भी आश्वासन दिया कि तेलंगाना में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का इलाज कर रहे स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए पर्याप्त व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट है।

उन्होंने कहा, 'हमारे पास राज्य में किसी भी संख्या में लोगों पर टेस्ट करने के लिए पर्याप्त किट हैं। राज्य में पीपीई किट की कोई कमी नहीं है। हमारे पास 2.25 लाख पीपीई किट हैं। जल्द ही यह संख्या बढ़कर 5 लाख हो जाएगी।

चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री श्री राजेन्द्र ने कोरोना वायरस टेस्ट और भविष्य की आवश्यकता के लिए किए गए उपायों के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि विभिन्न अस्पतालों में 553 मरीजों का इलाज चल रहा था, इनमें से आठ को बुधवार को छुट्टी दे दी गई और गुरुवार को अन्य 128 को छुट्टी दे दी जाएगी। राज्य में अब तक 514 सक्रिय कोरोना वायरस के मामले हैं।

वहीं, राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि तेलंगाना में आज कोरोना के 6 नए मामले सामने आए। राज्य में अब तक 518 कोरोना के केस। आज 8 लोग ठीक होने के बाद डिस्चार्ज भी किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.