Move to Jagran APP

शाह के बयान का चिदंबरम ने किया विरोध, कहा- हिंदी देश को एकजुट नहीं कर सकती

INX Media मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने कहा कि हिंदी भाषा देश के लोगों को एकजुट कर सकती है यह सुझाव बेहद खतरनाक है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 04:43 PM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 05:14 PM (IST)
शाह के बयान का चिदंबरम ने किया विरोध, कहा- हिंदी देश को एकजुट नहीं कर सकती
शाह के बयान का चिदंबरम ने किया विरोध, कहा- हिंदी देश को एकजुट नहीं कर सकती

नई दिल्ली, पीटीआइ। INX Media मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने हिंदी को लेकर अमित शाह के बयान का विरोध किया है। तिहाड़ जेल में बंद चिदंबरम ने कहा कि यह विचार कि हिंदी भाषा देश के लोगों को एकजुट कर सकती है, यह बेहद खतरनाक है।

loksabha election banner

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि मैंने परिवार को अपनी ओर से ट्वीट करने के लिए कहा है, यह एक खतरनाक विचार है कि अकेले हिंदी इस देश के लोगों को एकजुट कर सकती है। इसके साथ ही ट्वीट में कहा गया कि तमिल व बाकी सभी लोग जो अन्य भाषा बोलते हैं, वो कभी भी हिंदी को लागू नहीं होने देंगे।

एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि हम सभी भाषाओं के विकास का समर्थन करते हैं, लेकिन हम इस विचार को कभी स्वीकार नहीं करेंगे कि अकेले हिंदी इस देश के लोगों को एकजुट कर सकती है। इसके साथ ही पूर्व मंत्री चिदंबरम ने तमिलनाडु कांग्रेस अध्यक्ष केएस अलागिरी से डीएमके के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का आग्रह किया है। बता दें कि राज्य में 20 सितंबर को डीएमके जगह-जगह विरोध प्रदर्शन करने वाली है।

गौरतलब है कि अमित शाह ने हिंदी दिवस के मौके पर कहा था कि आज देश को एकता की डोर में बाँधने का काम अगर कोई एक भाषा कर सकती है तो वो सर्वाधिक बोले जाने वाली हिंदी भाषा ही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.