Move to Jagran APP

दिल्ली में होगा छत्तीसगढ़ कांग्रेस का राष्ट्रव्यापी आंदोलन, एक लाख से ज्यादा लोग होंगे शामिल

कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर महंगाई आर्थिक मंदी बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ 15 नवंबर को दिल्ली में राष्ट्रव्यापी आंदोलन करने जा रही है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Mon, 04 Nov 2019 11:52 PM (IST)Updated: Mon, 04 Nov 2019 11:58 PM (IST)
दिल्ली में होगा छत्तीसगढ़ कांग्रेस का राष्ट्रव्यापी आंदोलन, एक लाख से ज्यादा लोग होंगे शामिल
दिल्ली में होगा छत्तीसगढ़ कांग्रेस का राष्ट्रव्यापी आंदोलन, एक लाख से ज्यादा लोग होंगे शामिल

रायपुर, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के एक लाख कांग्रेसियों और किसानों का काफिला दिल्ली जाएगा। वहां धान की खरीद की दर 2500 रुपये प्रति क्विंटल, बोनस और सेंट्रल पूल में चावल लेने की मांग को लेकर 15 नवंबर को धरना देंगे।

prime article banner

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने यह लक्ष्य रखा है। इस कारण संगठन के 34 जिला कमेटियों को औसतन तीन हजार लोगों को साथ लाने के लिए कहा गया है। भीड़ जुटाने में जिला कमेटियों की मदद बूथ और ब्लॉक स्तर की कमेटियां भी करेंगी। जिला कमेटियों से यह भी कहा गया है कि वे अपने स्तर पर ज्यादा से ज्यादा वाहनों की व्यवस्था भी करें, क्योंकि सड़क मार्ग से दिल्ली कूच किया जाएगा।

जनप्रतिनिधि, नेता और कार्यकर्ता होंगे शामिल

कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर महंगाई, आर्थिक मंदी, बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ 15 नवंबर को दिल्ली में राष्ट्रव्यापी आंदोलन करने जा रही है। हर राज्य के पार्टी के जनप्रतिनिधि, नेता और कार्यकर्ता उसमें शामिल होंगे। छत्तीसगढ़ सरकार और कांग्रेस भी इस आंदोलन का हिस्सा बनेंगे, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर तय मुद्दों से ज्यादा यहां किसानों से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता दी जा रही है।

पृष्ठभूमि तैयार करने पीएम को तीन, खाद्य मंत्री को एक पत्र लिखा

मुख्यमंत्री ने किसानों से जुड़े आंदोलन की पृष्ठभूमि तैयार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीन और केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान को एक पत्र लिखा।

छपे हुए फॉर्म में नाम, पता लिखवाया जा रहा

किसानों से बूथ स्तर पर फॉर्म भराने का काम शुरू कर दिया गया है। पार्टी के आला-नेताओं का कहना है कि पांच लाख से अधिक किसानों से फॉर्म भराने का लक्ष्य रखा गया है। फॉर्म छपा हुआ है, जो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर है। इसमें मांगें लिखी हुई है।

पीसीसी महामंत्री गिरिश देवांगन ने कहा कि संगठन ने लगभग एक लाख लोगों के साथ दिल्ली जाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है। किसान प्रदेश सरकार के काम से खुश हैं। उन्हें पता है कि कांग्रेस सरकार उनके हित के लिए दिल्ली में आंदोलन करने जा रही है, इसलिए किसानों का भी समर्थन मिलेगा।

यह भी पढ़ें: जानिए किन कारणों से भारत हुआ RCEP समझौते से बाहर, क्‍या होगा इसका असर

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में मुर्मू की चुनौतियां शुरू, मोदी-शाह के कश्मीर मिशन को पूरा करने की दी गई जिम्मेदारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.