Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ सरकार ने नेशनल हेराल्ड को दिया 50 लाख का विज्ञापन

अमित जोगी ने जांच कर तत्काल उचित कार्रवाई करने की अपील की है। इस मामले पर कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि नेशनल हेराल्ड को आचार संहिता लगने से पहले दिए गए विज्ञापन की शिकायत की गई है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Tue, 12 Mar 2019 10:19 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 10:19 PM (IST)
छत्तीसगढ़ सरकार ने नेशनल हेराल्ड को दिया 50 लाख का विज्ञापन
छत्तीसगढ़ सरकार ने नेशनल हेराल्ड को दिया 50 लाख का विज्ञापन

नईदुनिया, रायपुर। कांग्रेस से सम्बद्ध अखबार नेशनल हेराल्ड को आचार संहिता लगने के बाद छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से 50 लाख का विज्ञापन दिया गया है। यह शिकायत जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की है। इस पर कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा के सहयोगी दल (जकांछ) की शिकायत पूर्णत: आधारहीन और दुर्भावनापूर्ण है।

prime article banner

जोगी ने शिकायत में लिखा है कि आचार संहिता का कांग्रेस की प्रदेश सरकार खुला उल्लंघन कर रही है। ऐसा लग रहा है कि प्रदेश में भारतीय संविधान लागू नहीं है। व्यक्ति विशेष की हुकूमत चल रही है। प्रदेश सरकार ने अपनी पार्टी से सम्बद्ध उस अखबार को लाखों का विज्ञापन दिया है, जिसका न तो छत्तीसगढ़ में कोई वर्चस्व है और न ही कोई कार्यालय है। ऐसा केवल अपने राजनीतिक दल को जनता के पैसे से फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से किया गया है।

अमित ने जांच कर तत्काल उचित कार्रवाई करने की अपील की है। इस मामले पर कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि नेशनल हेराल्ड को आचार संहिता लगने से पहले दिए गए विज्ञापन की शिकायत की गई है। पूर्ववर्ती रमन सरकार में लगातार जनसंपर्क विभाग में गड़बड़ी और घोटाले हुए तब जकांछ ने मौन समर्थन दिया। तिवारी ने कहा है कि शिकायतकर्ता के पिता जब मुख्यमंत्री थे, उस वक्त 14 मई 2002 को नेशनल हेराल्ड को पांच लाख का विज्ञापन जारी किया था। इसके अलावा पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में दिल्ली के ऑर्गेनाइजर, पांचजन्य समाचार पत्र को भी विज्ञापन दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.