Move to Jagran APP

Chhattisgarh: कांग्रेस नेता की धारदार हथियार से हत्या, पुलिस का नक्सली घटना मानने से इन्कार

छत्तीसगढ़ के बीजापुर से कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी के गृहग्राम भैरमगढ़ निवासी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के नेता दशरथ समरथ की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 26 May 2019 10:49 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2019 10:49 PM (IST)
Chhattisgarh: कांग्रेस नेता की धारदार हथियार से हत्या, पुलिस का नक्सली घटना मानने से इन्कार
Chhattisgarh: कांग्रेस नेता की धारदार हथियार से हत्या, पुलिस का नक्सली घटना मानने से इन्कार

बीजापुर, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के बीजापुर से कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी के गृहग्राम भैरमगढ़ निवासी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के नेता दशरथ समरथ की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। आशंका जताई जा रही है कि यह वारदात नक्सलियों ने की है। कांग्रेस नेता पर शनिवार रात हमला हुआ। वह भैरमगढ़ से दो किमी दूर अपनी ससुराल कोष्टापारा में पत्नी की सहेली की शादी में गए थे।

prime article banner

शादी समारोह के दौरान आधी रात करीब चार-पांच लोग वहां पहुंचे और बात करने के बहाने दूर ले जाकर धारदार हथियार से हत्या कर दी। परिजनों और स्थानीय लोगों का कहना है कि वारदात को नक्सलियों ने अंजाम दिया है, लेकिन पुलिस इसे नक्सली घटना मानने को तैयार नहीं है। बीजापुर एसपी गोवर्धन ठाकुर ने कहा कि अभी इस घटना को नक्सली वारदात कहना मुश्किल है, लेकिन मामले की जांच की जा रही है। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के बाद किसी कांग्रेस नेता की यह पहली हत्या है।

बता दें कि नक्सलियों ने गत माह तेवाड़ा में भाजपा विधायक भीमा मंडावी की काफिले पर हमला कर दिया था। इस हमले में विधायक मांडवी, 3 पीएसओ और ड्राइवर शहीद हो गए थे। मंडावी कुआकोण्डा ब्लॉक के श्यामगिरी गांव में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद नकुलनार लौट रहे थे। इसी दौरान सड़क पर नक्सलियों द्वारा लगाए गए लैंडमाइंस के ऊपर से उनका वाहन गुजरा और विस्फोट हो गया।

इससे पहले 25 मई 2013 को झीरम घाटी में नक्सलियों ने कांग्रेस के काफिले पर हमला किया था। इसमें प्रदेश कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, उनके पुत्र दिनेश पटेल, पूर्व नेता प्रतिपक्ष महेंद्र कर्मा और पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल समेत करीब 31 लोगों की मौत हो गई थी। इतना ही नहीं मिली जानकारी के मुताबिक, भाजपा विधायक के काफिले के पीछे तीन और वाहन चल रहे थे, जिनमें जवान सवार थे। हमले के तुरंत बाद ही नक्सलियों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया। इसका जवाब देते हुए जवानों ने भी फायरिंग करना शुरू कर दिया तब नक्सली वहां से भाग खड़े हुए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.