राज्‍य ब्‍यूरो, रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मतदान से ठीक पहले गुलाम कश्मीर में सैन्य कार्रवाई किए जाने को लेकर केंद्र पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि सरकार सेना के नाम पर राजनीति कर रही है। सेना का काम देश को सुरक्षा देना है। उसी कारण से हम सब सुरक्षित हैं। किसी भी तरह सेना का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए।

उन्होंने यह बयान मंगलवार को झारखंड और उत्तर प्रदेश दौरे पर रवाना होने से पहले रायपुर एयरपोर्ट पर दिया है। उल्लेखनीय है कि हाल ही में सेना ने गुलाम कश्मीर में 4 आतंकी लांचिंग पैड पर गोले दागकर तबाह किया था। सेना की इस कार्रवाई में 10 पाकिस्‍तानी सैनिक और 35 से अधिक आतंकी भी मारे गए थे।

हरियाणा और महाराष्‍ट्र में जाने वाली है भाजपा की सरकार 

झारखंड में महाराष्ट्र व हरियाणा के एक्जिट पोल पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मीडिया छत्तीसगढ़ में भी उनकी सरकार नहीं बना रही थी। दोनों प्रदेश में भाजपा की सरकार जाने वाली है। झारखंड में सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा। 2019 में झारखंड से भी भाजपा का सफाया तय है। वे जामाताड़ा में कांग्रेस की रैली में जाने के लिए हवाई जहाज से बोकारो पहुंचे थे।

 गोडसे को लेकर फिर भाजपा पर हमला

प्रदेश में भाजपा के गांधी पदयात्रा आयोजन पर बघेल ने कहा कि भाजपा एक तरफ महात्मा गांधी को अपनाने की कोशिश करती है, लेकिन उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे को मुर्दाबाद नहीं बोलती। गांधी और गोडसे की विचारधारा एक साथ नहीं चल सकती है। पदयात्रा में भाजपाई गोडसे मुर्दाबाद बोलेंगे कि नहीं, यह बताना चाहिए।

 

Posted By: Arun Kumar Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप