Move to Jagran APP

केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा, जम्मू-कश्मीर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित हो

केंद्र ने शुक्रवार को सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से मौजूदा व्यवस्था को मजबूत करके जम्मू-कश्मीर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 09 Mar 2019 01:19 AM (IST)Updated: Sat, 09 Mar 2019 01:19 AM (IST)
केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा, जम्मू-कश्मीर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित हो
केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा, जम्मू-कश्मीर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित हो

नई दिल्ली, प्रेट्र। केंद्र ने शुक्रवार को सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से मौजूदा व्यवस्था को मजबूत करके जम्मू-कश्मीर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा।

loksabha election banner

नई एडवाइजरी ऐसे समय आई है जब दो दिन पहले कश्मीर के दो मेवा विक्रेताओं पर लखनऊ में एक गुमनाम से दक्षिणपंथी संगठन के सदस्यों ने कथित रूप से हमला कर दिया था। इस घटना में अब तक कथित रूप से शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, ''गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को एक एडवाइजरी जारी करके राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से वर्तमान तंत्र को मजबूत करके अपने अपने क्षेत्रों में रह रहे जम्मू-कश्मीर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है।''

प्रवक्ता ने 16 फरवरी को जारी पिछली एडवाइजरी का जिक्र किया जिसमें राज्यों से जम्मू-कश्मीर के छात्रों और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कदम उठाने को कहा गया था।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे जिसके बाद देश के कई भागों में जम्मू-कश्मीर के छात्रों और लोगों पर कथित रूप से हमले हुए थे।

कश्मीरियों पर हमले की राहुल ने निंदा की
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कश्मीरियों पर हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह देश उसके हर कोने में रहने वाले हर भारतीय का है।

लखनऊ में मेवा बेचने वाले दो कश्मीरियों पर हमले के दो दिन बाद राहुल गांधी का यह बयान आया है। इस हमले के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.