नई दिल्ली, जेएनएन। मंगलवार को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक कर पुलवामा हमले का बदला ले लिया जिसके बाद से दोनों देशों में तनाव बना हुआ है। इसके पहले 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में भारतीय अर्धसैनिक बलों के 40 सैनिक शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी सीमा में घुसकर एयर स्ट्राइक की जिसमें भारतीय जवानों ने कई आतंकी कैंप ध्वस्त कर दिए और लगभग 350 आतंकियों को मार गिराया।

अगले दिन यानि बुधवार को पाक वायुसेना ने भारतीय सीमारेखा में घुसकर जवाबी कार्रवाई की कोशिश की लेकिन भारतीय जवानों ने इसे नाकाम कर दिया और एक पाकिस्तानी विमान मार गिराया। इस दौरान भारत का भी एक मिग-21 क्रैश हुआ और इसके पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को पाक सेना ने हिरासत में ले लिया।

भारत ने बेहतरीन कूटनीति का इस्तेमाल करते हुए यहां जिनेवा संधि का उदाहरण दिया और पाकिस्तान पर दबाव बनाकर अपने वीर योद्धा की वतन वापसी के लिए पाकिस्तान को झुका दिया। आज पाकिस्तान ने अभिनंदन को भारतीय सेना को वापस सौंप दिया जिसके बाद से सोशल मीडिया पर अभिनंदन की वापसी के जश्न दिखाई देने लगे इसी क्रम में भारतीय सेलिब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर क्या कुछ लिखा आइए आपको दिखाते हैं।

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की वापसी के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, घर में आपका स्वागत है विंग कमांडर अभिनंदन! देश को आपके अनुकरणीय साहस पर गर्व है। हमारे सशस्त्र बल 130 करोड़ भारतीयों के लिए एक प्रेरणा हैं। वन्दे मातरम! 

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने अभिनंदन की वापसी के बाद ट्वीट किया

बॉलीवुड के शहंशाह बिग बी ने विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी पर तिरंगे की इमोजी शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा है, ‘शीश झुकाकर अभिनंदन’

Posted By: Ravindra Pratap Sing