Move to Jagran APP

बेटी की सगाई के 48 घंटे भी नहीं बीते की सीबीआइ ने डीके शिवकुमार को दिया जोर का झटका, पूछताछ के लिए भेजा समन

सीबीआई ने कर्नाटक के दिग्‍गज कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को समन जारी करते हुए 23 नवंबर को पूछताछ के लिए पेश होने के निर्देश जारी किए हैं। शिवकुमार ने शनिवार को खुद समन जारी होने की बात बताई।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 05:45 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 05:45 PM (IST)
बेटी की सगाई के 48 घंटे भी नहीं बीते की सीबीआइ ने डीके शिवकुमार को दिया जोर का झटका, पूछताछ के लिए भेजा समन
डीके शिवकुमार को समन जारी करते हुए 23 नवंबर को पूछताछ के लिए पेश होने के निर्देश जारी किए हैं।

बेंगलुरू, आइएएनएस। कर्नाटक के दिग्‍गज कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। अभी उनकी बेटी की सगाई के 48 घंटे भी नहीं बीते की सीबीआइ ने उन्‍हें एक बड़ा झटका दिया है। सीबीआइ ने डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को समन जारी करते हुए 23 नवंबर को पूछताछ के लिए पेश होने के निर्देश जारी किए हैं। शिवकुमार ने शनिवार को खुद संवादाताओं को सीबीआइ की ओर से समन जारी होने की बात बताई।

prime article banner

उन्‍होंने कहा कि सीबीआइ के जांचकर्ता 19 नवंबर को समन लेकर मेरे घर आए थे लेकिन मैं वहां मौजूद नहीं था। सीबीआइ ने 23 नवंबर को शाम चार बजे बुलाया है। वैसे मैंने सीबीआइ को बता दिया है कि उस दिन मैं चुनाव प्रचार के लिए बसवकल्याण और मस्की में रहूंगा। मैंने सीबीआइ के अधिकारियों से गुजारिश की है कि क्‍या मैं 23 नवंबर के बजाय 25 नवंबर को पूछताछ के लिए मौजूद हो जाऊं...

मालूम हो कि सीबीआइ ने कर्नाटक कांग्रेस कमे‍टी के अध्‍यक्ष डीके शिवकुमार के खिलाफ बीते 2 अक्‍टूबर को आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था। उन पर 74.93 करोड़ की अनुपातहीन संपत्ति रखने का आरोप है। सीबीआ‍इ का कहना है कि उक्‍त सं‍पत्ति उनके और उनके परिजनों के नाम है। बीते पांच अक्‍टूबर को सीबीआइ ने इसी सिलसिले में दिल्‍ली, कर्नाटक और मुंबई में छापेमारी की थी।

शिवकुमार के 14 ठिकानों पर की गई छापेमारी में बैंक स्‍टेटमेंट समेत कई अहम दस्तावेजों के साथ ही 57 लाख रुपये नकद बरामद किए जाने का दावा गया गया था। सीबीआइ ने शिवकुमार के भाई और सांसद डीके सुरेश के ठिकानों की तलाशी भी ली थी। जिन ठिकानों पर छापेमारी की गई थी उनमें कर्नाटक में नौ, दिल्ली में चार और मुंबई में एक स्थान शामिल हैं। कर्नाटक सरकार की ओर से शिवकुमार की संपत्ति की जांच की गुजारिश की गई थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK