भोपाल, एएनआइ। मध्य प्रदेश के मंत्री कमल पटेल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, नेता राहुल गांधी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ चीन के साथ उनके संबंधों और वित्तीय लेनदेन के बारे में सीबीआई जांच की मांग की।

अपने पत्र में, पटेल ने कांग्रेस नेता और तत्कालीन केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री कमलनाथ के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग करते हुए आरोप लगाया कि राजीव गांधी फाउंडेशन को चीनी दूतावास से दान मिला, जिसके कारण उन्होंने चीनी आयात पर छूट दी। पटेल ने पत्र में लिखा, 'चीन के साथ सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कमलनाथ के संबंध ही नहीं, बल्कि आर्थिक लेन-देन और उनकी संपत्तियों के बारे में भी सीबीआई जांच होनी चाहिए ताकि कांग्रेस पार्टी की सच्चाई जनता के सामने आ सके।'

पटेल ने आगे कहा कि चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर पिछले कई दिनों से कांग्रेस पार्टी अनर्गल बयान दे रही है। पटेल ने लिखा, 'मीडिया से अब तक मिली जानकारी को ध्यान में रखते हुए, चीन और तत्कालीन यूपीए सरकार के बीच गहरे संबंधों को नकारा नहीं जा सकता।' वहीं, उन्होंने आगे कहा कि और सोनिया गांधी की अध्यक्षता में राजीव गांधी फाउंडेशन को दान के नाम पर पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के दूतावास से करोड़ों रुपये की वित्तीय सहायता मिली और चीन के साथ सीमा विवाद के समय कांग्रेस का नरम रवैया यह वित्तीय सहायता है?

Posted By: Nitin Arora

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस