Move to Jagran APP

सीबीआई ने असम के पूर्व सीएम हितेश्वर सैकिया के बेटे को कर्ज नहीं चुकाने के मामले में किया गिरफ्तार

सीबीआई (Central Bureau of Investigation) ने असम के पूर्व मुख्यमंत्री हितेश्वर सैकिया (Hiteshwar Saikia) के बेटे अशोक सैकिया (Ashok Saikia) को 25 साल पुराने एक कथित लोन घोटाला मामले (Loan Scam Case) में गिरफ्तार किया है। जानें क्‍या है मामला...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 07 Nov 2021 10:48 PM (IST)Updated: Sun, 07 Nov 2021 11:03 PM (IST)
सीबीआई ने असम के पूर्व सीएम हितेश्वर सैकिया के बेटे को कर्ज नहीं चुकाने के मामले में किया गिरफ्तार
सीबीआई ने असम के पूर्व मुख्यमंत्री हितेश्वर सैकिया के बेटे अशोक सैकिया को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्‍ली, एजेंसियां। सीबीआई (Central Bureau of Investigation) ने असम के पूर्व मुख्यमंत्री हितेश्वर सैकिया (Hiteshwar Saikia) के बेटे अशोक सैकिया (Ashok Saikia) को 25 साल पुराने एक कथित लोन घोटाला मामले (Loan Scam Case) में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों का कहना है कि यह गिरफ्तार बार-बार तलब किए जाने के बावजूद उसके अदालत में पेश नहीं होने और गैर-जमानती वारंट जारी किए जाने के बाद की गई है।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई की गुवाहाटी टीम ने अशोक सैकिया से पूछताछ की और बाद में उनको गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि अशोक सैकिया को सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा। अशोक सैकिया के बड़े भाई और असम विधानसभा में विपक्ष के नेता देवव्रत सैकिया (Debabrata Saikia) ने बताया कि सीबीआई की एक टीम रविवार शाम को अशोक को अपने साथ ले गई।

देवव्रत सैकिया (Debabrata Saikia) ने बताया कि यह बहुत पुराना मामला है जिसमें अशोक की ओर से कर्ज चुका दिया गया था। यह गलती बैंक की ओर से की गई है। बैंक ने अदालत को कर्ज चुकता होने के बारे में जानकारी नहीं दी है। अशोक ने असम राज्य सहकारी एवं ग्रामीण विकास बैंक लिमिटेड (Assam State Co-operative Agriculture and Rural Development Bank Ltd, ASCARD) से 1996 में कर्ज लिया था।

अशोक सैकिया की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उन्‍होंने साल 2011 में एएससीएआरडी के पत्र के मुताबिक कर्ज चुका दिया था। उनका यह भी कहना है कि बैंक के प्रभारी महाप्रबंधक ने 28 अक्टूबर 2015 के एक पत्र के माध्यम से बताया था कि उन पर किसी तरह का कोई बकाया नहीं है। सीबीआई की टीम अचानक हमारे घर आई और कहा कि मेरा कर्ज बकाया है। सीबीआई की ओर से मुझे कोई नोटिस नहीं दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.