Move to Jagran APP

केरल में राइफलें और कारतूस गायब होने की CAG रिपोर्ट पर राज्यपाल बोले- इसमें मेरी कोई भूमिका नहीं

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का कहना है कि भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (CAG) की रिपोर्ट सरकार के लिए थी और इसमें उसकी कोई भूमिका नहीं थी।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 08:44 AM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 08:44 AM (IST)
केरल में राइफलें और कारतूस गायब होने की CAG रिपोर्ट पर राज्यपाल बोले- इसमें मेरी कोई भूमिका नहीं
केरल में राइफलें और कारतूस गायब होने की CAG रिपोर्ट पर राज्यपाल बोले- इसमें मेरी कोई भूमिका नहीं

तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का कहना है कि भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (CAG) की रिपोर्ट सरकार के लिए थी और इसमें उसकी कोई भूमिका नहीं थी। दरअसल, कैग की लेखा रिपोर्ट में कहा गया है कि केरल विशेष सशस्त्र पुलिस बटालियन (एसएपीबी) के पास 25 इन्सास राइफल और 12,061 कारतूस कम पाए गए थे। हालांकि, केरल पुलिस ने सभी आरोपों को खारिज कर कहा है कि उनकी कोई भी राइफल गायब नहीं हुई है।

loksabha election banner

आरिफ मोहम्मद खान ने कहा, 'यह सरकार के लिए है, मेरे लिए नहीं। हर चीज के लिए एक प्रक्रिया है। हमारे पास संस्थान हैं और हमें उनका सम्मान करना सीखना चाहिए। यह रिपोर्ट पीएसी को जाएगी, वहां से यह विधानसभा में जा सकती है। मेरी उसमें कोई भूमिका नहीं है।' इधर, विपक्षी कांग्रेस और भाजपा ने इस मुद्दे को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए पुलिस प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

केरल पुलिस मीडिया केंद्र की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, 'कैग रिपोर्ट के अनुसार, 25 इन्सास राइफले कथित तौर पर गायब हैं। अपराध शाखा की अब तक की जांच में पता चला है कि एक भी इन्सास राइफल गायब नहीं है। कैग की ओर से लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद हैं। अपराध शाखा विशेष सशस्त्र पुलिस (एसएपी) को जारी किए गए सभी हथियारों का फिर से भौतिक सत्यापन कर रही है।'

गौरतलब है कि 31 मार्च 2018 को खत्म हुए वित्त वर्ष के लिए अपने सामान्य और सामाजिक क्षेत्र की रिपोर्ट में कैग ने कहा था कि 9एमएम के 250 ड्रिल कारतूस कम हैं। साथ ही रिपोर्ट में कहा गया है कि इसे छिपाने के लिए उनकी जगह डमी कारतूस रखे गए। हालांकि, केरल पुलिस ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.