गोरखपुर, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि गोरखपुर में सरकार निर्दोषों का उत्पीडऩ कर रही है। इसे बंद होना चाहिए। बाजार में खरीदारी करने गए लोगों को पकड़कर जेल भेजा जा रहा है। उन पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। सरकार को इसका जवाब देना पड़ेगा। जो लोग पत्थरबाजी और तोडफ़ोड़ की घटना में शामिल नहीं हैं, उन्हें भी पुलिस गिरफ्तार कर रही है।

समुदाय विशेष के परिवारों से की मुलाकात

प्रदेश अध्यक्ष ने शहर के बवाल प्रभावित कोतवाली क्षेत्र में पहुंचकर समुदाय विशेष परिवारों से मुलाकात की। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि पूरी घटना की न्यायिक जांच होनी चाहिए। जिससे जो भी इस प्रायोजित घटना में लिप्त हैं, उनका पर्दाफाश हो सके। 2007 में गोरखपुर से बलिया तक दंगा हुआ था, उसके लिए कौन जिम्मेदार है। उसमें जो संपत्ति का नुकसान हुआ था, क्या उसकी वसूली की जाएगी?

सीएम पर लगाया आरोप

उन्‍होंने कहा कि मुख्यमंत्री के इशारे पर निर्दोष लोगों को फंसाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) व एनआरसी गरीबों के साथ धोखा है। संविधान व गरीबों के हितों की रक्षा के लिए पार्टी सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करेगी।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस