नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के अभिभाषण के साथ आज से बजट सत्र का आगाज होगा। हालांकि, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे आज राष्ट्रपति के अभिभाषण में शामिल नहीं हो पाएंगे। कांग्रेस पार्टी के नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

राष्ट्रपति के अभिभाषण में शामिल नहीं हो पाएंगे कांग्रेस के कई नेता

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बताया कि खराब मौसम के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे से उड़ानों में देरी हो रही है। इसके कारण राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे वा कई अन्य कांग्रेस सांसद आज सुबह 11 बजे संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण में शामिल नहीं हो पाएंगे।

श्रीनगर हवाई अड्डे पर फंसे अधीर रंजन

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि श्रीनगर में भारी बर्फबारी के कारण मौसम खराब हो गया है। मैं श्रीनगर हवाई अड्डे पर ही फंस गया हूं। इसलिए मैं आज संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण में शामिल होने में असफल हो सकता हूं। उन्होंने कहा कि मैं खेद व्यक्त करता हूं और मैं स्पीकर को भी इसकी सूचना दूंगा।

राष्ट्रपति के अभिभाषण में शामिल होंगी सोनिया गांधी

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी आज संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण में भाग लेंगी। बता दें कि खराब मौसम के कारण पार्टी के कई सांसद श्रीनगर हवाई अड्डे पर फंस गए हैं।

राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेगी AAP व BRS

वहीं, भारत राष्ट्र समिति (BRS) और आम आदमी पार्टी (AAP) ने आज संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करने का फैसला किया है। बीआरएस सांसद केशव राव ने कहा कि हम राष्ट्रपति के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन लोकतांत्रिक विरोध के माध्यम से एनडीए सरकार की शासन विफलताओं को उजागर करना चाहते हैं।

भारत जोड़ो के समापन में पहुंचे थे कांग्रेस के कई सांसद

बता दें कि एक दिन पहले 30 जनवरी को श्रीनगर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का समापन हुआ है। इसमें शामिल होने के लिए ही मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई सांसद श्रीनगर पहुंचे थे। आज उन्हें वापस दिल्ली लौटना था, लेकिन कश्मीर में हो रही बर्फबारी का असर हवाई सेवाओं पर भी पड़ा है।

Budget 2023: राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ आज से शुरू होगा बजट सत्र, AAP करेगी बहिष्कार। 10 बड़ी बातें

Bharat Jodo Yatra: चंद्रशेखर, आडवाणी से लेकर राहुल गांधी तक...जानें किन-किन नेताओं ने की 'सड़क की राजनीति'

Edited By: Mohd Faisal