Move to Jagran APP

मीडिया में भतीजे की चर्चा पर बिफरी मायावती, काशीराम की चेली हूं.. मुंहतोड़ जवाब देना जानती हूं

मायावती ने कहा कि कई विपक्षी और दलित-विरोधी और जातिवादी नेता बीएसपी और सपा के गठबंधन से डरे हुए हैं और इसलिए कई साजिश कर रहे हैं।

By Manish NegiEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 04:24 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 08:18 AM (IST)
मीडिया में भतीजे की चर्चा पर बिफरी मायावती, काशीराम की चेली हूं.. मुंहतोड़ जवाब देना जानती हूं
मीडिया में भतीजे की चर्चा पर बिफरी मायावती, काशीराम की चेली हूं.. मुंहतोड़ जवाब देना जानती हूं

नई दिल्ली, जेएनएन। अपने भतीजे आकाश को लेकर मीडिया में चल रही तमाम खबरों को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती आज पहली बार मीडिया से मुखातिब हुई। गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मायावती ने आकाश के बहाने विपक्षी दलों को अपने निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि कई विपक्षी, दलित-विरोधी और जातिवादी नेता बीएसपी और सपा के गठबंधन से डरे हुए हैं और इसलिए साजिश रच रहे हैं।

loksabha election banner

मायावती ने कहा 'कुछ जातिवादी व दलित विरोधी टीवी चैनल गलत खबरे दिखा कर षडयंत्र कर रहे हैं। लखनऊ के कुछ कार्यक्रमों में मेरे साथ रहे मेरे छोटे भाई के बेटे आकाश को सस्ती व नीची राजनीति के लिए गलत ढ़ंग से दिखाया गया। बीएसपी ऐसी सस्ती राजनीति पर चुप बैठने वाली नहीं है, हम इन चीजों का मुंह तोड़ जवाब देंगे।'

उन्होंने आगे कहा, 'इससे पहले भी इस तरह की जातिवादी और दलित-विरोधी मीडिया ने मेरी चप्पलों और सैंडिलों के बारे में भ्रामक खबरें फैलाई थी, अब वैसा ही मेरे भाई के बेटे के साथ किया गया और उसके जूते और चप्पलों की कीमतों को भी बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया जा रहा है। अभी तक आकाश पार्टी में गैर-राजनीतिक ढंग से कार्य करते थे लेकिन अब मैं उन्हें पार्टी के मूवमेंट में शामिल करुंगी और उन्हें सीखने का मौका दूंगी।'

मायावती ने यह भी कहा कि बसपा की लोकप्रियता में बढ़ोतरी, और समाजवादी पार्टी के साथ उसके गठबंधन को लेकर कई दलित-विरोधी और जातिवादी पार्टियां चिंतित है और एक नैतिक लड़ाई लड़ने के बजाए वे दलित-विरोधी मीडिया संस्थानों के साथ मिलकर हमें लेकर गलत टिप्पणियां कर रहे हैं।

मायावती के साथ साये की तरह रहता है आकाश..
आकाश मायावती के छोटे भाई आनंद का बेटा है। आकाश अपनी बुआ मायावती के साथ रहकर राजनीति का ककहरा सीख रहा है। वैसे तो पूर्व मुख्यमंत्री मायावती राजनीति में परिवारवाद के खिलाफ हैं और इसको लेकर विरोधी पार्टियों पर निशाना भी साधती रही हैं लेकिन उनका लगाव शुरू से ही अपने भाई आनंद से देखा गया है। पूर्व में आनंद को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जैसा अहम पद तो सौंपा, लेकिन कहा कि वह कभी विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री नहीं बनेगा। हालांकि, आनंद इन दिनों संगठन में किसी पद पर नहीं हैं लेकिन उनके बेटे आकाश अब मायावती के साथ पूरी तरह से सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। 

ढाई दशक बाद 12 जनवरी को सपा से गठबंधन का मौका रहा हो या मायावती की सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व राजद नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात या फिर मंगलवार को जन्मदिन, सभी अवसर पर आकाश, बुआ के साथ ही आए और उन्हीं के साथ गए। जन्मदिन पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में आकाश नीले रंग के सूट में नजर आए।

मायावती के साथ आकाश उनके सहारनपुर हिंसा के मद्देनजर किए गए दौरे में दिखे थे। मेरठ में आयोजित रैली के सार्वजनिक मंच पर भी आकाश को मायावती के साथ देखा गया था। पूर्व में पार्टी पदाधिकारियों की लखनऊ-दिल्ली की बैठक में मायावती भाई आनंद के बेटे आकाश का परिचय सभी से करा चुकी हैं। मायावती ने आकाश को अपना भतीजा बताते हुए कहा था कि वह लंदन से एमबीए करके लौटा है। उसे कोई पद सौंपे बिना मायावती का कहना था कि आकाश पार्टी का काम देखेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.