बैंगलुरु, एएनआइ। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने गुरुवार को कहा कि वह राज्य विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी से अनुरोध करेंगे कि मीडिया को सदन  की कार्यवाही को टेलीकास्ट करने पर रोक लगाने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करें। कर्नाटक विधानसभा का तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र गुरुवार से शुरू हो रहा है।

कर्नाटक मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए ट्वीट में लिखा गया कि मेरी सरकार हमेशा मीडिया की स्वतंत्रता के लिए प्रतिबद्ध है। मैं ईमानदारी से प्रयास करूंगा और स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी से मीडिया को  की सदन की कार्यवाही टेलीकास्ट करने पर रोक लगाने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध करूंगा। आदेश के अनुसार, विधान सभा के अंदर केवल दूरदर्शन के कैमरों की अनुमति है।

आदेश में कही गई ये बात

जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार को कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष विशेश्वर हेगड़े कागेरी ने  निजी चैनलों पर सदन की कार्यवाही के लाइव प्रसारण पर रोक लगाते हुए आदेश जारी किया था। आदेश के अनुसार विधानसभा में टीवी चैनलों के कैमरों को विधानसभा में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। जानकरी के लिए बता दें कि निजी चैनलों के पत्रकारों को सदन में जाने की इजाजत है।  लेकिन, उन सभी को सदन के अंदर किसी भी तरह की रिकॉर्डिंग करने की अनुमति नहीं है। 

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस