Move to Jagran APP

मेघालय की संगमा सरकार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, समर्थन जारी रखने पर जल्द फैसला करेगी भाजपा

मेघालय की एमडीए गठबंधन की संगमा सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। इस पर भाजपा के राज्य प्रभारी एम चुबा एओ ने कहा कि वे जल्द ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से इस मामले पर बात करेंगे और समर्थन जारी रखने पर फैसला करेंगे।

By Achyut KumarEdited By: Published: Sun, 04 Sep 2022 02:06 PM (IST)Updated: Sun, 04 Sep 2022 02:06 PM (IST)
मेघालय की संगमा सरकार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, समर्थन जारी रखने पर जल्द फैसला करेगी भाजपा
मेघालय के मुख्यमत्री कानराड के संगमा (फाइल फोटो)

शिलांग, एजेंसी। भाजपा के मेघालय प्रभारी एम चुबा एओ (BJP's Meghalaya in charge M Chuba Ao) ने कहा कि कानराड के संगमा (Conrad K Sangma) सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच पार्टी जल्द ही फैसला करेगी कि राज्य में एनपीपी नीत एमडीए सरकार को अपना समर्थन जारी रखना है या नहीं।

loksabha election banner

उन्होंने दावा किया कि भगवा खेमे में 'चर्चा चल रही है' और सत्ताधारी गठबंधन से बाहर आना है या नहीं, इस पर अंतिम फैसला एक महीने में लिया जाएगा। बता दें, दो विधायकों वाली भाजपा राज्य में नेशनल पीपुल्स पार्टी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार की सहयोगी है।

'जेपी नड्डा से करेंगे चर्चा'

एओ ने कहा, 'हम एक महीने के भीतर निर्णय लेंगे कि हम समर्थन जारी रखेंगे या वापस लेंगे। विभिन्न स्तरों पर चर्चा चल रही है। हम अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ फिर से इस पर चर्चा करेंगे।'

भाजपा को मिली सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत

  • सत्तारूढ़ मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस के पास 60 सदस्यीय विधानसभा में एनपीपी के 23 सहित 48 विधायक हैं, जबकि विपक्षी तृणमूल कांग्रेस के पास 12 विधायक हैं।
  • एनपीपी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई आरोपों का जिक्र करते हुए एओ ने कहा कि भगवा खेमे को कई शिकायतें मिली हैं और वह उनकी जांच कर रहा है।
  • उन्होंने कहा, "हमारे कार्यकर्ताओं को सबूत इकट्ठा करने का निर्देश दिया गया है। अगर जरूरत पड़ी तो केंद्रीय एजेंसियां ​​आरोपों की जांच करेंगी।"
  • एओ ने एनपीपी पर 'भाजपा की कीमत पर एमडीए सरकार चलाने' का आरोप लगाया। 
  • भाजपा नेता ने कहा, 'मेघालय में, हम देखते हैं कि ये लोग (सरकार) कैसे चल रहे हैं।'
  • उनकी यह टिप्पणी पुलिस द्वारा जेल में बंद मेघालय के भाजपा नेता बर्नार्ड एन मारक को व्यापारियों से जबरन वसूली करने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के तीन दिन बाद आई है।

दो मामलो में जेल में बंद हैं मारक

भाजपा की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष मारक दो मामलों में जेल में बंद हैं, जिनमें से एक वेस्ट गारो हिल्स जिले में अपने फार्महाउस से जिस्मफरोशी का धंधा चलाने का है। राज्य में 2023 के विधानसभा चुनावों में अकेले जाने के एनपीपी के फैसले के बारे में पूछे जाने पर, एओ ने कहा कि कोई भी भाजपा के बिना मेघालय में नई सरकार नहीं बना सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.