नई दिल्ली, एएनआइ। भाजपा के महासचिवों की नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में आज शाम को बैठक होगी। इस बैठक की अध्यक्षता भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। जानकारी अनुसार इस बैठक में पार्टी के सदस्यता कार्यक्रम की भी समीक्षा की जाएगी। 

गौरतलब है कि आगे दिल्ली, झारखंड, महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव होने हैं। भाजपा 4 राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव की तैयारियों में तेजी से जुट गई है। संभव है कि बैठक में इसे लेकर भी चर्चा हो सकती है। इससे पहले महीने की शुरुआत में पार्टी के नए सांसदों के लिए दिल्ली में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया था, जिसमें पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी शिरकत की थी। इसके बाद 4 अगस्त को महासचिवों की बैठक हुई थी।  

यह बैठक वरिष्ठ नेता राधा मोहन सिंह की अध्यक्षता में हुई थी। इसमें सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के चुनाव प्रभारी और सह प्रभारियों शामिल हुए थे, जिसमें संगठनात्मक चुनावों पर चर्चा हुई। बैठक में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महासचिव बीएल संतोष, पूर्व केंद्र मंत्री हंसराज अहीर, लोकसभा सांसद विनोद सोनकर और कर्नाटक के विधायक सीटी रवि भी मौजूद थे। 

माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले चल रहे इस सदस्यता अभियान से भाजपा के कई नेताओं का सियासी भविष्य तय होगा। इस अभियान को सफल बनाकर भाजपा का कुनबा बढ़ाने वाले नेताओं का सियासी कद भी बढ़ेगा। उनसे संबंधित विधानसभा क्षेत्र में नए सदस्यों की संख्या और अभियान में उनकी सक्रियता के आधार पर पार्टी में उनकी भूमिका तय होगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Tanisk