नई दिल्ली, प्रेट्र। भाजपा ने कहा है कि वह कोरोना से प्रभावित शहरी गरीबों, प्रवासी कामगारों और असंगठित क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों के लिए खाना सुनिश्चित करने की खातिर सामुदायिक रसोई को आपस में जोड़ने पर काम कर रही है। गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सभी राज्य प्रमुखों से बात की। उन्होंने उनसे यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया कि कम-से-कम पांच करोड़ गरीब लोगों को भाजपा कार्यकर्ता खाना मुहैया कराएं।

नड्डा ने सांसदों और विधायकों जैसे निर्वाचित जनप्रतिनिधियों से इस मुहिम में शामिल होने का अनुरोध करते हुए कहा कि कर्नाटक के सांसदों ने इस उद्देश्य के लिए कंट्रोल रूम की स्थापना की है। दूसरी तरफ, तमिलनाडु में 15,000 लोगों को खाना उपलब्ध कराया जा रहा है। कुछ अन्य राज्यों में भी इस तरह का कार्यक्रम शुरू किया गया है।

नड्डा ने राज्य प्रमुखों से कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को सामाजिक दूरी की बात अपने मन में रखनी चाहिए और गरीबों को खाना उपलब्ध कराने में स्थानीय प्रशासन का सहयोग करना चाहिए। उन्होंने दिल्ली भाजपा प्रमुख को यह सुनिश्चित करने को कहा कि मजदूरों और अन्य जरूरतमंद लोगों को खाना उपलब्ध कराया जा सके।

भाजपा ने सामुदायिक किचन चलाने वाले लोगों और संस्थाओं से ऑनलाइन विवरण भी मांगा है। पार्टी महासचिव बीएल संतोष ने ट्वीट किया कि कृपया अपने पड़ोस चलने वाले सामुदायिक किचन का विवरण दें। हम इसका नेटवर्क बनाना चाहते हैं, ताकि लॉकडाउन के दौरान आखिरी व्यक्ति तक को खाना उपलब्ध हो सके।

Posted By: Nitin Arora

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस