Move to Jagran APP

संवैधानिक पद पर पीएम मोदी के दो दशक पूरे होने पर भाजपा बूथ स्तर पर मनाएगी जश्न, किए जाएंगे सेवा कार्य

समाचार एजेंसी ने सूत्रों के अनुसार बताया कि पार्टी कार्यकर्ता नदियों की सफाई करके और बूथ स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों और ऐसे अन्य सामाजिक कार्यक्रमों के बारे में जनता के बीच जागरूकता फैलाकर इस दिन को खास बनाएंगे।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 07:58 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 08:21 PM (IST)
संवैधानिक पद पर पीएम मोदी के दो दशक पूरे होने पर भाजपा बूथ स्तर पर मनाएगी जश्न, किए जाएंगे सेवा कार्य
भारतीय जनता पार्टी ने 7 अक्टूबर को कार्यक्रमों की एक श्रृंखला तैयार की है

नई दिल्ली, एएनआइ। 7 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संवैधानिक पद पर 20 साल का कार्यकाल पूरा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवैधानिक पद पर 20 साल पूरे होने पर भाजपा बूथ स्तर पर जश्न मनाने की तैयारी कर रही है। 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवैधानिक पद में दो दशक पूरे हो रहे हैं। इसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी 7 अक्टूबर को कार्यक्रमों की एक श्रृंखला के साथ इस अवसर को जश्न के रूप में मनाने के लिए तैयार है।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी ने सूत्रों के अनुसार बताया कि पार्टी कार्यकर्ता नदियों की सफाई करके और बूथ स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों और ऐसे अन्य सामाजिक कार्यक्रमों के बारे में जनता के बीच जागरूकता फैलाकर इस दिन को खास बनाएंगे। पार्टी कार्यकर्ता देश के हर बूथ पर पीएम मोदी की नीतियों के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे। सूत्रों ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत देश में नदियों की सफाई इस दिन की योजना का अहम हिस्सा होगी। उन्होंने आगे बताया कि विधायक, सांसद और अन्य अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में योजना को लागू करना सुनिश्चित करेंगे।

भाजपा के एक अन्य सूत्र ने कहा कि देशभर के गुरुद्वारे पीएम मोदी की लंबी उम्र के लिए 'अरदास' करेंगे और 'सेवा समर्पण' के तहत लंगर का आयोजन किया जाएगा। कई सिख समितियां देश के किसी न किसी हिस्से में पहले ही कर चुकी हैं। 

बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 71वें जन्मदिवस को चिह्नित करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी मुख्यालय में सितंबर में 'सेवा और समर्पण अभियान' शुरू किया था। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष ने कहा था कि प्रधानमंत्री की दृष्टि है कि सरकार के विकास कार्यों से देश का हर व्यक्ति लाभान्वित हो।

पीएम मोदी के केदारनाथ जाने की भी है संभावना

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 7 अक्टूबर को केदारनाथ मंदिर जाने की संभावना है। प्रधानमंत्री की यात्रा की संभावित तिथि 6 अक्टूबर है। माना जाता है कि यह पीएम मोदी की अपने कार्यकाल के दौरान मंदिर की दूसरी यात्रा होगी, आखिरी बार वह 2019 में केदारनाथ मंदिर गए थे।

'शहीद सम्मान यात्रा' का आयोजन करेगी उत्तराखंड की भाजपा सरकार

इस बीच, उत्तराखंड में चार और राज्यों के साथ फरवरी 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। विशेष रूप से उन परिवारों तक पहुंचने के लिए जिनके सदस्यों ने रक्षा बलों में सेवा की है या सेवा कर रहे हैं, उत्तराखंड में भाजपा सरकार अक्टूबर में 'शहीद सम्मान यात्रा' का आयोजन करेगी। यात्रा राज्य में विधानसभा चुनाव से महीनों पहले आयोजित की जाएगी। इस दौरान सत्तारूढ़ दल की संभावनाओं को बढ़ावा देने की उम्मीद है। पार्टी यात्रा के माध्यम से राज्य के हर गांव में मतदाताओं तक पहुंचने की उम्मीद कर रही है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 साल तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे हैं। बाद में वे भारत के प्रधानमंत्री बने और वर्तमान में उसी पद पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.