Move to Jagran APP

भाजपा ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा- इच्छाधारी हिंदू हैं राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अब भाजपा ने हिंदुत्व के ही कठघरे में खड़ा कर दिया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 14 Aug 2018 10:57 PM (IST)Updated: Wed, 15 Aug 2018 12:21 AM (IST)
भाजपा ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा- इच्छाधारी हिंदू हैं राहुल गांधी
भाजपा ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा- इच्छाधारी हिंदू हैं राहुल गांधी

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। पिछले कुछ चुनावों में साफ्ट हिंदुत्व को धार देते रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अब भाजपा ने हिंदुत्व के ही कठघरे में खड़ा कर दिया है। हैदराबाद में संपादकों के साथ मुलाकात में राहुल के कथित बयान का हवाला दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें किसी भी तरह के हिंदुत्व पर विश्वास नहीं है। भाजपा ने तीखा हमला करते हुए कहा कि पार्टी को अरसे से इसका अहसास है कि कांग्रेस का प्रेम मुस्लिम समुदाय के लिए धड़कता है, लेकिन अब जबकि राहुल ने खुद ही स्वीकार कर लिया है तो यह बताएं कि लोगों को क्यों धोखा दे रहे हैं।

prime article banner

व्यंग करते हुए भाजपा प्रवक्ता सांबित पात्रा ने कहा कि 'राहुल इच्छाधारी हिंदू हैं, जब फायदा लगे जनेउ पहन लेते हैं और फिर उतार फेंकते हैं। यह करोड़ों हिंदुओं के विश्वास का अपमान है।' भाजपा के इन तीखे तेवरो से स्पष्ट है कि आने वाले दिनों में यह चर्चा और गर्म होगी और शायद कांग्रेस का साफ्ट हिंदुत्व भी कुछ और तेज होता दिखे।

मंगलवार को राहुल गांधी हैदराबाद में थे और वहां के स्थानीय संपादकों से मुलाकात की थी। उनसे सवाल पूछा गया था कि क्या कांग्रेस बहुसंख्यक हिंदू को आकर्षित करने के लिए साफ्ट हिंदुत्व अपना रही है। बताते हैं कि जवाब में उन्होंने कहा था कि उन्हें साफ्ट या हार्ड हिंदुत्व किसी पर भरोसा नहीं है। भाजपा ने इसे पकड़ लिया है।

पात्रा ने कहा कि राहुल ने कहा कि भाजपा को बहुत आश्चर्य नहीं है। क्योंकि कुछ दिन पहले ही राहुल ने अल्पसंख्यकों के सम्मेलन में कहा था कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है। उससे पहले अमेरिकी राजदूत टिमोथी से मुलाकात में कहा था कि देश को खतरा लश्करे तैयबा से नहीं हिंदुओं से है और उसी समय से कांग्रेस के कई नेताओं ने हिंदू आतंकवाद शब्द का प्रयोग किया था। पात्रा ने इसे और तूल देते हुए कहा कि जिस तरह की कांग्रेस की सोच है उससे लगता है कि उन्हें हिंदुओं से नफरत है।

पात्रा ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी का भी हवाला दिया और याद दिलाया कि मनमोहन ने देश के संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों का बताया था और सोनिया बाटला हाउस मे मारे गए आतंकियों के लिए तीन दिन तक रोती रही थीं।

हमलावर पात्रा ने कहा कि गुजरात चुनाव के वक्त सोमनाथ मंदिर दर्शन के वक्त जब सवाल उठा था तो 'कांग्रेस ने राहुल को जनेऊधारी ब्राह्मण बताया था। खुद राहुल अपने को शिवभक्त बताते हैं। चुनाव में फैंसी ड्रेस पहनकर मंदिर-मंदिर घंटी बजाकर हिंदुओं को भ्रमित कर रहे हैं। और बंद कमरे में हिंदुत्व पर सवाल उठाते हैं।' पात्रा ने कहा कि इन मुद्दों पर राहुल को सामने आकर बताना चाहिए कि उन्हें हिंदुत्व पर क्यों अविश्वास है? और अगर वह कहते हैं आगामी चुनाव में भाजपा और संघ को हराना है तो इसका अर्थ यह तो नहीं कि वह हिंदू को हराना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.