Move to Jagran APP

भाजपा का हमला, कहा- पाक चाहता है कि लोकसभा चुनाव कांग्रेस चुनाव जीते

भाजपा के प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान चाहता है कि कांग्रेस चुनाव जीत जाए।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 06:27 PM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 01:22 AM (IST)
भाजपा का हमला, कहा- पाक चाहता है कि लोकसभा चुनाव कांग्रेस चुनाव जीते
भाजपा का हमला, कहा- पाक चाहता है कि लोकसभा चुनाव कांग्रेस चुनाव जीते

नई दिल्‍ली, जेएनएन। पुलवामा हमले के कुछ दिनों बाद अब चुप्पी तोड़कर राजनीति तेज हो गई है और एक दूसरे पर सवाल दागना शुरू हो गया है। कांग्रेस की ओर से जहां सीधे प्रधानमंत्री को निशाना बनाने की कवायद तेज है, वहीं भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ साथ पूरी कांग्रेस की सोच पर न सर्फ सवाल उठाया है बल्कि परोक्ष रूप से उसे पाकिस्तान से साथ खड़ी करार दिया है। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तान चाहता है कि कांग्रेस चुनाव जीत जाए।

loksabha election banner

राहुल के ट्वीट का भाजपा ने भी ट्वीट के ही जरिए जवाब दिया और कहा- 'राहुल जी, भारत आपके फेक न्यूज से थक गया है। शायद आपको आतंकी हमले की पहले से जानकारी रही हो, लेकिन पूरे भारत को इसकी जानकारी शाम में मिली और प्रधानमंत्री की जो फोटो आप दिखा रहे हो वह सुबह की थी न कि शाम की।'

बाद में भाजपा प्रवक्ता सांबित पात्रा ने अलग-अलग उद्धरण देकर कांग्रेस के साथ साथ साथी दलों की मंशा और आचरण पर सवाल उठाया और परोक्ष रूप से कहा कि वे सभी पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सीनेट रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत को कमजोर करना है तो जातिगत और धार्मिक दरार पैदा करो। उसका यह काम भारत में ही बैठे कुछ लोग कर रहे हैं।

एक आर्टिकल का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि उसमें सीआरपीएफ शहीदों की जाति लिखी गई है। पात्रा ने आरोप लगाया कि यह कांग्रेस प्रायोजित खबर थी। पात्रा ने याद दिलाया कि पुलवामा घटना के बाद राहुल गांधी ने कहा कि वह दो दिनों के लिए इस घटना पर राजनीति नहीं करेंगे। वही हुआ दो दिन के बाद उन्होंने सुरक्षा को भी राजनीति का हथियार बना लिया है। वह यह भूल गए कि देश की सुरक्षा के मुद्दे पर दो दिन नहीं हमेशा के लिए साथ खड़ा होना होता है।

पात्रा ने ममता बनर्जी पर भी सवाल उठाया और कहा कि पाकिस्तान के आर्मी चीफ ने कहा था कि चुनाव के समय ही हमले क्यों होते हैं। ममता ने भी प्रेस कांफ्रेंस कर यही सवाल उठाया है। पाकिस्तान को जाने वाले नदी के रोकने का फैसला होता है कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी सवाल उठाते हैं। पात्रा राहुल से आतंकी को 'तथाकथित' और 'होमग्रोन' बताए जाने पर भी सवाल पूछा। उन्होंने पूछा कि क्या वह उस आतंकी को तथाकथित मानते हैं जिसे हमारे जवानों पर हमला किया।

पुलवामा हमले के बाद मोदी सरकार द्वारा उठाये गए कदमों को जिक्र करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि जो कभी नहीं हुआ वो कल हुआ, पाकिस्तान का पानी बंद कर दिया गया। उसके बाद मनीष तिवारी जी और शशि थरूर ने ट्वीट करके हिन्दुस्तान के विरोध में बात की है। ये दुख की बात है। 

उन्‍होंने कहा कि जो कायराना हमला पाकिस्तान की सरकार ने करवाया था, उसके बाद भारत सरकार ने सभी अलगाववादी नेताओं के सुरक्षा चक्र को खत्म किया। जो बहुत सालों में नहीं हुआ था, वो हमने एक झटके में किया। इससे देश में कई सारे लोग परेशान हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.