Move to Jagran APP

बीजेपी ने कहा, कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने आयोगों द्वारा दी गई रिपोर्टों के बावजूद कमजोर वर्गों के लिए काम नहीं किया

बीजेपी पार्टी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने समतावादी समाज की स्थापना के लिए ऐतिहासिक निर्णय लिया जबकि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में आज तक सामाजिक न्याय और कमजोर वर्गो के उत्थान के लिए कुछ नहीं किया।

By Avinash RaiEdited By: Published: Sat, 31 Jul 2021 10:27 PM (IST)Updated: Sat, 31 Jul 2021 10:27 PM (IST)
बीजेपी ने कहा, कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने आयोगों द्वारा दी गई रिपोर्टों के बावजूद कमजोर वर्गों के लिए काम नहीं किया
कांग्रेस की सरकार ने आयोगों द्वारा दी गई रिपोर्टों के बावजूद कमजोर वर्गों के लिए काम नहीं किया

 नई दिल्ली, प्रेट्र। बीजेपी ने सरकार द्वारा चिकित्सा पाठ्यक्रमों में आरक्षण देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णय की सराहना की। आरक्षण के तहत अखिल भारतीय कोटे में ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को लाभ मिलेगा। पार्टी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने समतावादी समाज की स्थापना के लिए ऐतिहासिक निर्णय लिया, जबकि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में आज तक सामाजिक न्याय और कमजोर वर्गो के उत्थान के लिए कुछ नहीं किया।

loksabha election banner

केंद्र सरकार ने अखिल भारतीय आरक्षण योजना के तहत 27 प्रतिशत ओबीसी के लिए और 10 प्रतिशत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लोगों के लिए आरक्षित करने की घोषणी बृहस्पतिवार को की थी, जो वर्तमान शैक्षणिक सत्र 2021-22 से स्नातक एवं स्नातकोत्तर चिकित्सा एवं डेंटल कोर्स पर लागू होगा।

बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार द्वारा सामाजिक और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गो के विकास के लिए यह कदम ऐतिहासिक है जिसके लिए हम उनको बधाई देते है। भूपेंद्र यादव ने कांग्रेस और विपक्षी दलों की आलोचना करते हुए आगे कहा कि सरकार सामाजिक और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए काम कर रही हैं, मगर कांग्रेस ने अपने शासनकाल में इन वर्गों के उत्थान के लिए कुछ नहीं किया।

यादव ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि देश में इतने सालों तक राज करने के बाद भी कांग्रेस ने ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सबको साथ में लेकर चलती है, सरकार सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत पर काम करती है। विपक्ष द्वारा इस फैसले पर हमलों पर यादव ने कहा कि जो लोग पिछड़े समुदायों के उत्थान की बात करते थे, उन्हें केवल अपने-अपने परिवारों और अपने कल्याण के उत्थान की चिंता थी, मगर मोदी सरकार इस वर्ग के लिए काम कर रहीं हैं। कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने आयोगों द्वारा दी गई कई रिपोर्टो के बावजूद भी इन वर्गों के लिए काम नहीं किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.