Move to Jagran APP

Political Crisis: भाजपा ने कहा- राजस्थान में बहुमत साबित करने से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार गलत

भाजपा ने कहा कि राजस्थान की जनता के हित में जो निर्णय करना होगा वह करेंगे जनता का अहित नहीं होने देंगे।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 08:04 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 08:04 PM (IST)
Political Crisis: भाजपा ने कहा- राजस्थान में बहुमत साबित करने से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार गलत
Political Crisis: भाजपा ने कहा- राजस्थान में बहुमत साबित करने से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार गलत

जयपुर, राज्य ब्यूरो। राजस्थान भाजपा ने कहा है कि राजस्थान की मौजूदा सरकार अल्पमत में आ गई है। बहुमत साबित करने से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार करना गलत है। वहीं भाजपा ने यह भी कहा कि राजस्थान की जनता के हित में जो निर्णय करना होगा वह करेंगे, जनता का अहित नहीं होने देंगे।

loksabha election banner

कटारिया ने कहा- सचिन पायलट और अशोक गहलोत में 36 का आंकड़ा था  

राजस्थान भाजपा के नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि जो हुआ वह पहले से ही तय लग रहा था। सब जानते थे कि सचिन पायलट और अशोक गहलोत में 36 का आंकड़ा था। कांग्रेस के नेता हम पर आरोप लगा रहे हैं लेकिन हमने कहा था कि कांग्रेस डूबेगी तो अपने आप से ही। कटारिया ने कहा कि सरकार अल्पमत में है इसलिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत में दम है तो वे विधानसभा में बहुमत परीक्षण करवाएं।

कटारिया ने कहा- हम अभी स्थितियां देख रहे हैं, उसके बाद निर्णय करेंगे

कटारिया ने कहा कि बहुमत साबित करने से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार करना गलत है। यदि ऐसा होता है तो यह लोकतंत्र के लिए अच्छा संकेत नहीं होगा। हालांकि जब यह पूछा गया कि क्या भाजपा फ्लोर टेस्ट के लिए राज्यपाल या विधानसभा अध्यक्ष से मांग करेगी तो कटारिया ने कहा कि हम अभी स्थितियां देख रहे हैं, उसके बाद निर्णय करेंगे कि क्या करना है। इस बीच भाजपा ने फ्लोर टेस्ट (बहुमत परीक्षण) की संभावना को देखते हुए अपने विधायकों को टटोलना शुरू कर दिया है। मंगलवार को प्रदेश मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ व अन्य नेताओं की बैठक में मौजूदा स्थिति और आगे की संभावनाओं पर विचार किया गया।

फ्लोर टेस्ट की संभावना पर भाजपा अपने विधायकों को किसी होटल में रखने पर भी विचार कर रही है

पार्टी सूत्रों के अनुसार फ्लोर टेस्ट की संभावना बनती है तो पार्टी अपने विधायकों को एकजुट रखने के लिए उन्हें कांग्रेस की तरह ही किसी होटल में रखने पर भी विचार कर रही है, ताकि किसी तरह की सेंधमारी की संभावना न रहे। इस बारे में कटारिया ने कहा कि अभी हम सभी स्थितियों को देख रहे हैं। वैसे जरूरत नहीं है लेकिन आवश्यकता होगी तो मिलकर निर्णय करेंगे।

भाजपा सहयोगी दल के साथ बैठकर स्थितियों पर नजर बनाए हुए है

वहीं, पूनिया और राठौड़ ने कहा कि हमारी पार्टी अपने सहयोगी दल के साथ बैठकर स्थितियों पर नजर बनाए हुए हैं। आज आएंगी वसुंधरा राजे इसी बीच पूरे घटनाक्रम से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की दूरी और चुप्पी भी यहां चर्चा का विषय बनी हुई है।

वसुंधरा राजे इस समय जयपुर में नहीं हैं

राजे इस समय जयपुर में नहीं हैं और अपने गृह नगर धौलपुर में बताई जा रही हैं। मंगलवार को भाजपा के प्रमुख नेताओं की बैठक में भी वे शामिल नहीं हुई। इस बारे में जब पार्टी नेताओं से पूछा गया तो उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने बताया कि उनसे बात हो गई है और वे बुधवार को जयपुर आ रही हैं। उन्होंने कहा कि हमारे यहां किसी तरह का विग्रह नहीं है। हम सब एक हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.