Move to Jagran APP

Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी किए उम्मीदवारों के नाम, देखें पूरी लिस्‍ट

Rajya Sabha Election 2022 आगामी 10 जून को राज्यसभा की 57 सीटों पर चुनाव होने वाले हैं जिसके लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है जिसमें कर्नाटक से निर्मला सीतारमण और महाराष्ट्र से पीयूष गोयल का नाम सामने आया

By Ashisha RajputEdited By: Published: Sun, 29 May 2022 07:21 PM (IST)Updated: Mon, 30 May 2022 05:47 AM (IST)
Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी किए उम्मीदवारों के नाम, देखें पूरी लिस्‍ट
राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को चुनाव होने वाले हैं।

नई दिल्ली, एएनआइ। राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को चुनाव होने वाले हैं। 31 मई को नामांकन की आखिरी तारीख है। रविवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है, जिसमें मध्य प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और हरियाणा के उम्मीदवारों का नाम शामिल है। बता दें कि कर्नाटक से निर्मला सीतारमण और महाराष्ट्र से पीयूष गोयल इस लिस्ट में शामिल हैं।

prime article banner

जानें कौन-कौन हैं भाजपा के प्रत्‍याशीराज्यसभा चुनाव 2022 का शंखनाद हो चुका है। इसी कड़ी में भाजपा ने रविवार को अपने 16 उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें उत्तर प्रदेश के की सिर्फ 6 सीटों पर प्रत्याशीयों के नाम की घोषणा की गई है, जिसमें लक्ष्‍मीकांत वाजपेयी, डा राधा मोहन अग्रवाल, सुरेंद्र सिंह नागर, बाबूराम निषाद, दर्शना सिंह और संगीता यादव के नाम घोषित किए गए हैं। भाजपा ने कर्नाटक से निर्मला सीतारमण और जग्‍गेश को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं मध्यप्रदेश से कविता पाटीदार का नाम पर मुहर लगाई गई है, जबकि महाराष्‍ट्र से पीयूष गोयल और अनिल सुखदेवराव बोंडे के नामों की घोषणा की गई है। राजस्‍थान से घनश्‍याम तिवारी को भाजपा का उम्‍मीदवार बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.