Move to Jagran APP

भाजपा ने विधानसभा उपचुनावों के लिए जारी की उम्मीदवारों की सूची, 17 अप्रैल को होने हैं चुनाव

BJP Releases Candidates List विधानसभा सीटों के उपचुनाव की बात करें तो गुजरात में मोरवा हदफ झारखंड में मधुपुर कर्नाटक में बसवकल्याण और मस्की मध्य प्रदेश में दमोह महाराष्ट्र के पंढरपुर सीट के लिए उपचुनाव होने हैं ।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Mon, 29 Mar 2021 03:59 PM (IST)Updated: Mon, 29 Mar 2021 06:18 PM (IST)
भाजपा ने विधानसभा उपचुनावों के लिए जारी की उम्मीदवारों की सूची, 17 अप्रैल को होने हैं चुनाव
14 विधानसभा सीटों पर 17 अप्रैल को होगें उपचुनाव

नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को आगामी महाराष्ट्र, उत्तराखंड और गुजरात विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। समधन महादेव उथदेव को महाराष्ट्र की पंढरपुर (252) विधानसभा सीट से भाजपा का उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने निमिषबेन मनहरसिंह सुथार को गुजरात की मोरवा हदफ (एसटी) (125) विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही उत्तराखंड की सल्ट (49) विधानसभा क्षेत्र से महेश जीना को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

loksabha election banner

बता दें कि चुनाव आयोग ने घोषणा की थी कि देश की दो लोकसभा सीटों और 14 विधानसभा सीटों पर 17 अप्रैल को उपचुनाव कराए जाएंगे।

इन सीटों पर होने हैं उपचुनाव

जिन दो लोकसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने हैं वो आंध्र प्रदेश की तिरुपति और कर्नाटक की बेलगाम लोकसभा सीट है। विधानसभा सीटों के उपचुनाव की बात करें तो गुजरात में मोरवा हदफ, झारखंड में मधुपुर, कर्नाटक में बसवकल्याण और मस्की, मध्य प्रदेश में दमोह, महाराष्ट्र के पंढरपुर सीट के लिए उपचुनाव होने हैं। इसके साथ ही मिजोरम में शंखनाद, नागालैंड में नोकसेन, ओडिशा में पिपली, राजस्थान में सहारा, सुजानगढ़ और राजसमंद, तेलंगाना में नागार्जुन सागर और उत्तराखंड में सल्ट विधानसभा सीट में उपचुनाव होना है। इन उपचुनावों के वोटों की गिनती 2 मई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.