Move to Jagran APP

CAA Rally in Support: खाएं भारत का, गाएं पाकिस्तान का, यह बिल्कुल नहीं चलेगा

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में जारी भाजपा के जागरूकता अभियान में 18 जनवरी से क्षेत्रीय स्तर पर रैलियों का सिलसिला शुरू होगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 03:40 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 03:40 AM (IST)
CAA Rally in Support: खाएं भारत का, गाएं पाकिस्तान का, यह बिल्कुल नहीं चलेगा
CAA Rally in Support: खाएं भारत का, गाएं पाकिस्तान का, यह बिल्कुल नहीं चलेगा

जेएनएन, नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में बुधवार को भी रैलियां, सभाएं और गोष्ठियां जारी रहीं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पानीपत में कहा कि अब सीएए का चैप्टर बंद हो गया है। खाएं यहां का, गुणगान करें वहां (पाकिस्तान) का यह बिल्कुल नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि विभाजन के बाद तीनों पड़ोसी देशों में रह रहे हजारों परिवारों ने मजबूरीवश धर्म परिवर्तन किया होगा।

loksabha election banner

गांधी ने कहा था- पाक में रहने वाले हिंदू और सिख भारत आ सकते हैं

मनोहर लाल सीएए के समर्थन में पदयात्रा शुरू करने से पहले पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 26 सितंबर 1947 को महात्मा गांधी ने नूंह जिले के गांव घासेड़ा में कहा था कि पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू और सिख भारत आ सकते हैं। आठ अप्रैल 1950 को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. जवाहर लाल नेहरू और पाकिस्तान के लियाकत अली के बीच दिल्ली समझौता हुआ था। उसमें भी अल्पसंख्यकों के हितों का ध्यान रखने की बात हुई थी। भारत ने इसका ख्याल रखा, लेकिन पाकिस्तान भूल गया।

पंजाब में भाजपाइयों ने कैप्टन का पुतला फूंका

पंजाब में सीएए का विरोध करने पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ भाजपा ने मोर्चा खोल दिया है। बुधवार को भाजपाइयों ने प्रदेशभर में राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपे और कैप्टन का पुतला फूंका। होशियारपुर के मुकेरियां में देश जगाओ मंच ने सीएए के समर्थन में सामाजिक, धार्मिक व राजनीतिक संस्थाओं के साथ मिलकर तिरंगा यात्रा निकाली। पठानकोट में मोटरसाइकिल रैली निकाली गई। हिमाचल में पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने सीएए पर विपक्ष के आरोपों को घटिया राजनीति करार दिया।

सांसद प्रज्ञा ने उड़ाई पतंग

सीएए के समर्थन के स्वर मकर संक्रांति के त्योहार पर आसमान में भी नजर आए। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बुधवार को सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने राम मंदिर, धारा 370, तीन तलाक और सीएए के समर्थन में स्लोगन लिखी पतंग उड़ाई।

भाजपा ने झोंकी ताकत

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में जारी भाजपा के जागरूकता अभियान में 18 जनवरी से क्षेत्रीय स्तर पर रैलियों का सिलसिला शुरू होगा। उप्र में छह स्थानों पर प्रस्तावित रैलियों को सफल बनाने के लिए पार्टी ने ताकत झोंक दी है। रैलियों में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, शिवराज चौहान, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी एवं जेपी नड्डा उपस्थित रहेंगे। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी होंगे। राजस्थान भाजपा ने अपने सभी जिला अध्यक्षों को सीएए के समर्थन में ज्यादा से ज्यादा कार्यक्रम कराने के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.