Move to Jagran APP

अगले लोकसभा चुनाव की तैयारियों को धार देने में जुटी भाजपा, नड्डा शुरू करेंगे 120 दिनों का देशव्‍यापी प्रवास

भाजपा ने अभी से साल 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों को धार देना शुरू कर दिया है। इसी के मद्देनजर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) दिसंबर के पहले हफ्ते से देशव्‍यापी अभियान शुरू करने जा रहे हैं। जानें इस अभियान की खास बातें...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 04:54 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 05:13 PM (IST)
अगले लोकसभा चुनाव की तैयारियों को धार देने में जुटी भाजपा, नड्डा शुरू करेंगे 120 दिनों का देशव्‍यापी प्रवास
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) दिसंबर के पहले हफ्ते से देशव्‍यापी अभियान शुरू करने जा रहे हैं।

नई दिल्‍ली, आइएएनएस। बीजेपी अभी से साल 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। समाचार एजेंसी आएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, इन्‍हीं तैयारियों को धार देने के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) दिसंबर के पहले हफ्ते से देशव्‍यापी अभियान शुरू करने जा रहे हैं। 120 दिनों का प्रवास अभियान देवभूमि उत्तराखंड से शुरू होगा। देश के सभी राज्‍यों में इसके आयोजन होंगे। भाजपा नेता अरुण सिंह ने यह जानकारी दी है।

loksabha election banner

हालांकि साल 2024 में होने वाले आम चुनाव में 3.5 साल का वक्‍त बचा है लेकिन भाजपा इसके लिए तैयारियों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। भाजपा महासचिव अरुण सिंह (Arun Singh) ने बताया कि इस प्रवास कार्यक्रम का उद्देश्य संगठन को और मजबूत करने के साथ ही हर बूथ इकाई को सक्रिय करना है। इस प्रवास योजना में जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) हर बूथ अध्यक्ष और बूथ समितियों के साथ बैठक करेंगे। 

यही नहीं मंडल अध्यक्ष और मंडल समितियों के साथ भी उनकी बैठकें आयोजित होंगी। भाजपा महासचिव अरुण सिंह (Arun Singh) ने यह भी बताया कि नड्डा इस प्रवास के दौरान बूथ समितियों और मंडल कार्यकर्ताओं को संगठन को मजबूती देने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। यही नहीं भाजपा अध्‍यक्ष आगामी जो विधानसभा चुनाव वाले राज्य में पार्टी की रणनीति का खाका भी तैयार करेंगे। साथ ही इन चुनावों को लेकर पार्टी की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। 

इस प्रवास के दौरान नड्डा चुनावी तैयारियों को लेकर दिशा-निर्देश देंगे। यही नहीं नड्डा बुद्धिजीवियों, प्रधानमंत्री ग्रामीण कल्याण योजना के लाभार्थियों के साथ बातचीत भी करेंगे। चूंकि भाजपा बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं को अपनी बड़ी ताकत के तौर पर देखती रही है... ऐसे में आगामी चुनावों को देखते हुए भाजपा अध्‍यक्ष का जोर बूथ स्‍तर पर पार्टी की कार्यप्रणाली को धार देने पर होगा। हालांकि यह पूरी कवायद आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए की जा रही है... 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.