Move to Jagran APP

PDP से नाता तोड़ने के बाद 23 जून को शाह का पहला जम्मू दौरा, इसलिए होगा खास

पीडीपी के साथ तीन साल तक सत्ता में रहने के बाद सरकार को छोड़ने वाली प्रदेश भाजपा को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का जम्मू दौरा मजबूती देगा।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Thu, 21 Jun 2018 12:39 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jun 2018 02:54 PM (IST)
PDP से नाता तोड़ने के बाद 23 जून को शाह का पहला जम्मू दौरा, इसलिए होगा खास
PDP से नाता तोड़ने के बाद 23 जून को शाह का पहला जम्मू दौरा, इसलिए होगा खास

जम्मू (राज्य ब्यूरो)। विपरीत विचारधारा वाली पीडीपी के साथ तीन साल तक सत्ता में रहने के बाद सरकार को छोड़ने वाली प्रदेश भाजपा को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का जम्मू दौरा मजबूती देगा। देश की एकता व अखंडता के लिए कुर्बानी देने वाले जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर 23 जून को जम्मू आ रहे शाह संसदीय चुनाव की तैयारियों को तेजी देंगे।

loksabha election banner

प्रदेश भाजपा राज्य में अब नई भूमिका में लोगों के बीच जाने को तैयार है, इस मुहिम की शुरुआत अमित शाह के जम्मू दौरे से होगी। नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता शाह के दौरे को कामयाब बनाने में व्यस्त हो गए हैं। ऐसे में बुधवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पूरे दिन बैठकों का सिलसिला जारी रहा।

शाह की रैली के माध्यम से भाजपा हाईकमान द्वारा जम्मू-कश्मीर में सरकार को छोड़ने के कारणों के बारे में बताया जाएगा। इस दौरान जम्मू वासियों को भी संदेश दिया जाएगा कि वे पार्टी के लिए सत्ता से अधिक अहमियत रखते हैं। प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने बताया कि शाह जम्मू में भाजपा चुनाव प्रचार समिति की बैठक में संसदीय चुनाव को लेकर अपनाए जाने वाली रणनीति तय करेंगे। इसके साथ ही वह शाम चार बजे जम्मू में ब्राह्माण सभा के बाहर एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

आतंकवाद विरोधी मुहिम में बाधाएं दूर करने को गिराई सरकार : रैना

प्रदेश भाजपा ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को आतंकवाद व अलगाववाद के प्रति नरम नीति पर घेरते हुए कहा है कि कश्मीर को आतंकवाद मुक्त बनाने में राजनीतिक मजबूरियां आड़े आ रही थीं। ऐसे हालात में देशहित को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने सरकार से समर्थन वापस लेकर सुनिश्चित किया कि राज्यपाल शासन में न सिर्फ कानून एवं व्यवस्था कायम हो, बल्कि राज्य प्रशासन भी एकाग्रता से कार्य करे। बुधवार को जम्मू में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा कि पिछले तीन-चार महीनों से राज्य में कानून-व्यवस्था लगातार बिगड़ रही थी। अब सेना द्वारा देश के लिए खतरा बनने वालों को चुन-चुनकर मारा जाएगा। रैना ने कहा कि तीन वर्षों में राज्य में सेना ने बहुत काम किया, उन्हें फ्री हैंड दिया गया था। यही कारण था कि इस अरसे में 619 आतंकवादी मारे गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.