नई दिल्‍ली, एएनआइ। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर कोरोना वायरस संक्रमण के बीच राजनीति करने का आरोप लगाया है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का कहना है कि कोरोना के समय में भी कांग्रेस राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है, आज राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस इसी का उदाहरण है।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'जब लॉकडाउन लगा, तब भी कांग्रेस ने विरोध किया और अब जब लॉकडाउन में छूट दी जा रही है, तब भी कांग्रेस विरोध कर रही है। ये जो कांग्रेस की नीति है ये दोगलापन है। देश कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहा है। ऐसे समय में भी कांग्रेस राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है, राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस इसी का उदाहरण है। मैं उनको समझाना चाहता हूं, जब लॉकडाउन लगा था तब 3 दिन में संक्रमण की संख्या डबल हो रही थी,अब 13 दिन में हो रही है ये भारत की सफलता है।'

बता दें कि आज राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया। उन्‍होंने पूछा कि दो महीने पहले लॉक्डाउन लागू करते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 21 दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जंग जीतेंगे।आज 60 से ज़्यादा दिन बीत चुके हैं और रोज़ मरीज़ों की संख्या ज़बरदस्त तेज़ी से बढ़ रही है। लॉकडाउन इस वाइरस को हरा नहीं पाया है। मेरा सरकार से सीधा सवाल है- अब आगे क्या योजना है? मोदी सरकार के पास कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पैदा हुई स्थिति ने निपटने के लिए दूसरी योजना क्‍या है?

उल्‍लेखनीय है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1,45,380 पहुंच गया है। इसमें 80,722 सक्रिय मामले और 60,490 ठीक हो चुके लोग शामिल हैं। बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 6,535 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 146 लोगों की मौत भी हो गई। देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित होकर मरनेवालों की कुल संख्‍या 4167 हो गई है। दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्‍या 53 लाख के पार पहुंच गई है। वहीं, संक्रमण से मौत का आंकड़ा 342,000 के पार पहुंच गया है। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने 11 मार्च को कोरोना वायरस संक्रमण को वैश्विक महामारी घोषित किया था।

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस