Move to Jagran APP

रतन टाटा, माधुरी दीक्षित से मिलकर अमित शाह ने बताई मोदी सरकार की उपलब्धियां

'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान के तहत भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और उनके पति श्री राम नेने से मुलाकात की।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Wed, 06 Jun 2018 08:43 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jun 2018 06:14 PM (IST)
रतन टाटा, माधुरी दीक्षित से मिलकर अमित शाह ने बताई मोदी सरकार की उपलब्धियां
रतन टाटा, माधुरी दीक्षित से मिलकर अमित शाह ने बताई मोदी सरकार की उपलब्धियां

नई दिल्ली [ जेएनएन ]। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने बुधवार को 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान के तहत बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और उनके पति श्री राम नेने से मुलाकात की। इस दौरान महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस भी मौजूद रहे। यही नहीं इसी क्रम में वे रतन टाटा से मिले। इसके अलावा शाह मुंबई में लता मंगेशकर से भी मिलेंगे। टाटा के जरिये उद्योग जगत को साधने की कोशिश होगी। वहीं लता मंगेशकर के जरिए उनके करोड़ों प्रशंसकों के बीच पहुंचने की पहल होगी।

loksabha election banner

शाम को भाजपा अध्यक्ष शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। विपक्षी एकता के बुलंद हो रहे नारों के बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की यह मुलाकात राजग के लिए अहम मानी जा रही है। माना जा रहा है कि शाह इस अभियान के तहत राजग के चटक रहे स्तंभों को मजबूत करने में जुट गए हैं। बागी शिवसेना के सामने भी भाजपा अध्यक्ष अपनी ओर से पहल करते हुए दोस्ती फिर से मजबूत करने के लिए हाथ बढ़ाएंगे। 

गौर करने की बात यह है महाराष्ट्र सरकार में भाजपा-शिवसेना साथ-साथ हैं, लेकिन उनकी ओर से इसकी घोषषणा की जा चुकी है कि अगला लोकसभा चुनाव वह अलग लड़ेगी। हाल में पालघर संसदीय सीट पर मुख्य मुकाबला भी भाजपा और शिवसेना के ही बीच हुआ था। ऐसे में शाह का उद्धव के घर जाना अहम माना जा रहा है। ऐसे में यह मुलाकात काफी खास और दिलचस्‍प होगी।

राजग को और मजबूत करने के क्रम में शाह गुरुवार को उनकी पंजाब के पुराने सहयोगी अकाली दल नेतृत्व के साथ मुलाकात संभव है। बहुत जल्द वे जदयू अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात करेंगे।

मिशन 'संपर्क फॉर समर्थन' के तहत शाह भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश आरसी लोहाटी और योग गुरु बाबा रामदेव से दिल्‍ली में मुलाकात की थी। बता दें कि इस अभियान की शुरुअात में सबसे पहले पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल दलबीर सिंह सुहाग और संविधान विशेषज्ञ और भूतपूर्व लोकसभा सेक्रेटरी जनरल सुभाष कश्यप और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी कपिल देव से भी मिल चुके हैं। अभियान का मकसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की जनोपयोगी कार्यों के प्रति देश में जागरूकता पैदा करना और जनता का समर्थन हासिल करना है।

एक लाख लोगों से संपर्क

26 मई को मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर भाजपा ने मेगा प्रचार अभियान 'समर्थन के लिए संपर्क' शुरू किया। इसके तहत पार्टी के चार हजार से अधिक नेता एक लाख लोगों से संपर्क करेंगे। वह इस अभियान के तहत देश की प्रख्यात हस्तियों को पार्टी और सरकार के कामकाज से अवगत कराएंगे।

जनता के बीच जाएंगे नेता

इतना ही नहीं इस अभियान में हर पार्टी कार्यकर्ता को कम-से-कम 10 लोगों से संपर्क करना हो। कार्यकर्ता सरकार की उपलब्धियों और कार्यों को जनता के बीच लेकर जाएंगे। इस पहल में कार्यकर्ताओं की सहायता के लिए ‘नमो ऐप' पर 'संपर्क फॉर समर्थन' नाम से एक विशेष आइकन भी उपलब्ध कराया गया है। इनमें ब्यूरोक्रेट्स, पूर्व सेना अधिकारी, विद्वान और अन्य क्षेत्रों की जानी मानी हस्तियों को शामिल किया गया है। नेता खुद लोगों के घर जाएंगे और पार्टी तथा सरकार के कार्यक्रमों और योजनाओं के बारे में उन्‍हें अवगत कराएंगे।

लता मंगेशकर से नहीं हुई मुलाकात

'संपर्क फॉर समर्थन' के तहत अमित शाह का कार्यक्रम लता मंगेशकर से मिलने का था लेकिन अस्वस्थ होने के चलते उनसे मुलाकात नहीं हो सकी।

इस संबंध में प्रसिद्ध गायिका ने ट्वीट करते हुए कहा कि उन्हें फूड प्वायजनिंग हो गई है,जिसकी वजह से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी से भेंट नहीं हो सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.