Move to Jagran APP

एयरस्ट्राइक : भाजपा नेता ने विपक्ष को घेरा, कहा- देश से माफी मांगे

पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली द्वारा फरवरी 2019 में बालाकोट एयर स्ट्राइक स्वीकार करने पर भाजपा ने विपक्ष और कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है और कहा है कि उन्हें इसकी सफलता को लेकर गलत सूचना फैलाने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

By TaniskEdited By: Sun, 10 Jan 2021 03:05 PM (IST)
एयरस्ट्राइक : भाजपा नेता ने विपक्ष को घेरा, कहा- देश से माफी मांगे
भाजपा के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव। (एएनआइ)

नई दिल्ली, एएनआइ। पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली द्वारा फरवरी 2019 में बालाकोट एयर स्ट्राइक स्वीकार करने पर भाजपा ने विपक्ष और कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है और कहा है कि उन्हें इसकी सफलता को लेकर गलत सूचना फैलाने के लिए माफी मांगनी चाहिए। भाजपा के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने विपक्षी नेताओं की आलोचन की और पूछा कि उन्होंने सशस्त्र बलों की बहादुरी पर सवाल क्यों उठाए? समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए, यादव ने कहा कि जब पाकिस्तान ने स्वीकार कर लिया है तो विपक्ष और कांग्रेस ने इसे स्वीकार करने से इनकार क्यों किया?

हरनाथ सिंह यादव ने समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए यह भी कहा कि जब भारत ने बालाकोट में स्ट्राइक किया, तो पाकिस्तान के अंदर दहशत थी। दुनिया भर के लोगों ने भारत की वीरता की प्रशंसा की। लेकिन उस समय, कांग्रेस पार्टी और विपक्ष के लोग हमारी सेना पर सवालिया निशान उठा रहे थे। उन्होंने कहा कि पेड़ों पर बम गिराकर लड़ाकू विमान वापस आ गए। अब कांग्रेस को देश को जवाब देना चाहिए।

पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने क्या कहा

बता दें कि पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने एक टीवी शो में स्वीकार किया कि भारत ने 26 फरवरी, 2019 को बालाकोट एयर स्ट्राइक की गई थी। आगा हिलाली हमेशा टीवी बहस के दौरान पाकिस्तानी सेना का पक्ष लेते हैं। साथ ही यह पाकिस्तान के दावे के विपरीत है। एयर स्ट्राइक के बाद इमरान सरकार ने कोई नुकसान नहीं होने का का दावा किया था। 26 फरवरी, 2019 को तड़के भारतीय वायुसेना की मिराज 2000 लड़ाकू जेट ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार कर पाकिस्तान में आतंकी शिविरों पर हमले किए थे। पुलवामा हमले के बदले में ने यह कार्रवाई की थी।

Disclaimer: यह स्टोरी एएनआई द्वारा दिए गए तथ्यों के आधार पर बनाई गई थी। बाद में तथ्यों को सत्यापित करने के बाद इसमें जरूरी तब्दीली की गई है।