Move to Jagran APP

Telangana Politics: साख मजबूत करने की कोशिश में BJP, तेलंगाना में TDP से कर सकती है गठबंधन

तेलंगाना की सत्ता से के चंद्रशेखर राव को बाहर करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने तेलूगु देशम पार्टी के साथ गठबंधन करने का इरादा बनाया है। इससे साफ जाहिर है कि भाजपा के कदम अब तेलंगाना की ओर बढ़ गए हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 01 Sep 2022 11:55 AM (IST)Updated: Thu, 01 Sep 2022 11:55 AM (IST)
Telangana Politics: साख मजबूत करने की कोशिश में BJP, तेलंगाना में TDP  से कर सकती है गठबंधन
तेलंगाना में TDP के साथ गठबंधन कर सकती है BJP

अमरावती, एजेंसी। तेलंगाना (Telangana) में खुद को मजबूत करने की रणनीति के तहत  भारतीय जनता पार्टी (BJP) अब तेलुगू देसम पार्टी (TDP) के साथ गठबंधन कर सकती है। इसके पीछे के चंद्रशेखर राव (K. Chandrasekhar Rao) को सत्ता में आने से रोकने का मकसद है जो राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा रोधी गठबंधन है। पिछले कुछ दिनों में बने हालात से संकेत मिला है कि  TDP जल्द  ही  BJP के नेतृत्व वाले गठबंधन NDA ( National Democratic Alliance) में वापस आएगी।

loksabha election banner

KCR की राष्ट्रीय राजनीति में एंट्री की है चाहत 

राष्ट्रीय राजनीति में जहां KCR अहम भूमिका निभाने की तैयारी में है वहीं BJP ने अपनी पूरी ताकत तेलंगाना में लगा दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत BJP के शीर्ष नेताओं का तेलंगाना में सिलसिलेवार दौरा और हैदराबाद में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के साथ भाजपा के तेलंगाना नेतृत्व की गतिविधियां पूरी तरह से इस बात का इशारा कर रही हैं कि राज्य में KCR को टक्कर देने की तैयारी है। हालांकि तेलंगाना की राजनीति में TDP अधिक दिनों तक बड़ी पार्टी नहीं रहेगी। पार्टी को आंध्र ओर रायलासीमा क्षेत्र में रहने वाले लोगों से बेहतर समर्थन प्राप्त है।

32 विधानसभा क्षेत्रों में BJP का है फोकस

अपने 'मिशन 2023' के तहत BJP कुल 119 में से करीब 32 विधानसभा क्षेत्रों में फोकस कर रही है। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि एक्टर पवन कल्याण नीत जनसेना पार्टी (JSP) की ओर से BJP को अधिकतम सीटों पर जीत मिल सकती है। इनमें से अधिकतर विधानसभा क्षेत्र हैदराबाद में और इसके आस-पास हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.