Move to Jagran APP

पूरी तरह विफल रहा कांग्रेस और विपक्षी दलों का भारत बंदः सैयद शाहनवाज हुसैन

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि देश की जनता को पता है कि तेल की कीमतें अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार से जुड़ी हैं और तेल उत्पादक देशों ने कच्चे तेल के उत्पादन में कमी की है, जिसके कारण तेल की कीमतें बढ़ी हैं।

By Vikas JangraEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 08:29 PM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 08:29 PM (IST)
पूरी तरह विफल रहा कांग्रेस और विपक्षी दलों का भारत बंदः सैयद शाहनवाज हुसैन
पूरी तरह विफल रहा कांग्रेस और विपक्षी दलों का भारत बंदः सैयद शाहनवाज हुसैन

नई दिल्ली [जेएनएन]। देश की जनता ने कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों के भारत बंद को पूरी तरह नकार दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि कांग्रेस और विपक्षी दलों के भारत बंद से देश की जनता को परेशान करने के अलावा कुछ भी हासिल नहीं हुआ। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि देश की जनता को पता है कि तेल की कीमतें अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार से जुड़ी हैं और तेल उत्पादक देशों ने कच्चे तेल के उत्पादन में कमी की है, जिसके कारण तेल की कीमतें बढ़ी हैं।

loksabha election banner

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कई बार तेल की कीमतें बढ़ी हैं तो कम भी हुई हैं। सरकार की नीति और नीयत साफ है। सरकार कोशिश में लगी है, जल्द से जल्द देश की जनता को राहत मिलेगी, तेल सस्ता होगा। लेकिन जहानाबाद की उस मासूम बच्ची की मौत का जिम्मेदार कौन है, जिसकी जिंदगी भारत बंद की वजह से चली गई। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा क्या कांग्रेस और भारत बंद में शामिल विपक्षी पार्टियां जहानाबाद की घटना के लिए खुद को जिम्मेदार मानेगी?

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कांग्रेस और सहयोगी दलों के भारत बंद को जनता का समर्थन नहीं मिला इसी से हताश होकर बंद समर्थकों ने जगह जगह हिंसा की और देश की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के साथ उग्र प्रदर्शन किया। शाहनवाज हुसैन बोले कि भारत बंद की असलियत ये थी की मंच पर नेता तो दिखे लेकिन जनता गायब थी। कहीं कहीं तो हालात ऐसे थे कि जनता से ज्यादा मंच पर नेता नज़र आए। दिल्ली के रामलीला मैदान की भी हालत कुछ ऐसी ही थी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कांग्रेस के भारत बंद के आह्वान पर साथ आईं विपक्षी पार्टियां दरअसल बंद के लिए मंच पर इकट्ठा नहीं हुई थी बल्कि सबकी नजर दिल्ली की सत्ता पर गड़ी है। लेकिन विपक्ष का ये सपना पूरा होने वाला नहीं है।

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मोदी सरकार ने महंगाई को काबू में रखने में सफलता हासिल की है। यूपीए सरकार के दौरान महंगाई दर 10 फीसदी के पार थी लेकिन मोदी सरकार में महंगाई दर 4.7 फीसदी के नीचे है। इसके अलावा कई मोर्चे हैं जहां मोदी सरकार ने देश की जनता का दिल जीतने में सफलता हासिल की है। देश की विकास की गति यानी जीडीपी काफी बेहतर यानी 8.2 फीसदी है। देश का विदेशी मुद्रा भंडार काफी बढ़ा है। इसके अलावा सरकार ने कई ऐसी योजनाएं शुरु की है जिससे देश की जनता को राहत मिली है। गैस, बिजली, हाउसिंग, मुद्रा लोन, स्किल इंडिया समेत कई शानदार योजनाओं के बाद जल्द सरकार देश के करीब 10 करोड़ गरीब परिवारों यानी 50 करोड़ से अधिक लोगों के लिए सालाना 5 लाख तक के मुफ्त ईलाज की योजना लाने जा रही है।

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी क्षणिक है और इस समस्या का हल जल्द निकलेगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश के नव निर्माण के लिए साफ नीयत और सच्ची लगन से काम कर रही है। इसी का परिणाम है कि मोदी सरकार के साढ़े 4 सालों में 5 करोड़ लोगों को अत्यंत गरीबी रेखा से ऊपर लाने में सफलता हासिल हुई है। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि देश की जनता कांग्रेस का बुरा दौर देख चुकी है और इसलिए कांग्रेस से उनका भरोसा पूरी तरह उठ चुका है। यही वजह है कि कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों का भारत बंद पूरी तरह विफल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.