Move to Jagran APP

मेघालय में एनपीपी के साथ गठबंधन जारी रखेगी भाजपा, पार्टी निर्धारित कार्यकाल को करेगी पूरा

राज्य के मंत्री ने कहा कि इस समय सरकार से समर्थन वापस लेने से भाजपा समर्थकों के बीच गलत धारणा पैदा होगी। शुल्लई को पार्टी के मेघालय अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी ने समर्थन दिया। उन्होंने दावा किया कि एओ ने अन्य राज्य के नेताओं से परामर्श किए बिना टिप्पणी की थी।

By AgencyEdited By: Dhyanendra Singh ChauhanPublished: Thu, 06 Oct 2022 01:49 PM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 01:49 PM (IST)
मेघालय में एनपीपी के साथ गठबंधन जारी रखेगी भाजपा, पार्टी निर्धारित कार्यकाल को करेगी पूरा
मेघालय में भाजपा और एनपीपी का है गठबंधन

शिलांग, पीटीआइ। भारतीय जनता पार्टी मेघालय में एनपीपी के साथ गठबंधन जारी रखेगी। भाजपा के नेता सनबोर शुल्लई ने बुधवार को यह बात कही है। शुल्लई की इस टिप्पणी से करीब एक महीने पहले भाजपा के मेघालय प्रभारी एम चुबा एओ ने कहा था कि कोनराड संगमा सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद राज्य में एनपीपी के नेतृत्व वाली एमडीए सरकार को समर्थन जारी रखा जाएगा या नहीं, इस पर पार्टी जल्द ही फैसला करेगी।

loksabha election banner

इस बीच, बुधवार को शुल्लई ने समाचार एजेंसी पीटीआइ से कहा कि भाजपा गठबंधन से पीछे नहीं हटेगी और गठबंधन में अपना निर्धारित कार्यकाल पूरा करेगी।

समर्थन वापस लेने से पैदा होगी गलत धारणा: भाजपा

राज्य के मंत्री ने कहा कि इस समय सरकार से समर्थन वापस लेने से भाजपा समर्थकों के बीच गलत धारणा पैदा होगी। शुल्लई को पार्टी के मेघालय अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी ने समर्थन दिया। उन्होंने दावा किया कि चुबा एओ ने अन्य राज्य के नेताओं से परामर्श किए बिना टिप्पणी की थी। मावरी ने कहा कि एओ राज्य के नेताओं से सलाह नहीं ली। मैंने अपने केंद्रीय नेतृत्व को इस मामले के बारे में सूचित कर दिया है। 

भाजपा और एनपीपी के गठबंधन के बीच आई थी खटास

बता दें कि अभी हाल ही में दोनों दलों के संबंधों में विभिन्न मुद्दों पर खटास आ गई थी। इसमें भाजपा मेघालय इकाई के उपाध्यक्ष बर्नार्ड एन मराक की गिरफ्तारी भी शामिल है। पुलिस ने भाजपा नेता को व्यापारियों से पैसे वसूलने में कथित संलिप्तता के कारण कुछ खाद्य पदार्थों की कीमतों में वृद्धि के लिए गिरफ्तार किया था।

मेघालय में भाजपा के हैं दो विधायक

गौरतलब है कि सत्तारूढ़ मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस (MDA) के पास 60 सदस्यीय विधानसभा में एनपीपी के 23 सहित कुल 48 विधायक हैं। इसमें भाजपा दो विधायकों के साथ राज्य में नेशनल पीपुल्स पार्टी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार की सहयोगी है।

यह भी पढ़ें : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु पर कांग्रेस नेता उदित राज की विवादित टिप्पणी, भाजपा ने कहा- माफी मांगे पार्टी

यह भी पढ़ें : Congress Bharat Jodo Yatra: सोनिया गांधी के जूतों के फीते बांधते नजर आए राहुल, थरूर बोले- मां का तोड़ नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.