Move to Jagran APP

शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें बढ़ी, किरीट सोमैया की पत्नी ने दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमा

भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया की पत्नी मेधा किरीट सोमैया ने शिवसेना के सांसद संजय राउत पर 100 करोड़ का मानहानि का केस दर्ज कराया है। यह केस मुंबई हाईकोर्ट में सोमवार को दर्ज कराया गया।

By Achyut KumarEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 01:37 PM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 02:34 PM (IST)
शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें बढ़ी, किरीट सोमैया की पत्नी ने दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमा
भाजपा नेता किरीट सोमैया की पत्नी मेधा कीर्ति सोमैया (फोटो- ट्विटर)

मुंबई, एएनआइ। शिवसेना के सांसद संजय राउत की मुश्किलें बढ़ने वाली हैंं। भाजपा नेता किरीट सोमैया की पत्नी मेधा किरीट सोमैया ने आज यानी सोमवार को मुंबई हाईकोर्ट में संजय राउत के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

prime article banner

इससे पहले, 9 मई को भाजपा नेता किरीट सोमैया की पत्नी प्रोफेसर डॉ. मेधा किरीट सोमैया ने शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ मुंबई के मुलुंड पूर्व के नवघर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि संजय राउत ने मीडिया में शिकायतकर्ता के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण और अनुचित बयान दिया है।

शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि आरोपी का इरादा बिना किसी सबूत के उसके चरित्र हनन में शामिल होने के प्रयास के साथ उसे आपराधिक रूप से डराना और धमकाना था। मेधा ने वरिष्ठ निरीक्षक से संजय राउत के खिलाफ आईपीसी की धारा 503, 506 और 509 के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का आग्रह किया था।

मेधा सौमैया ने शिकायत में कहा, मीडिया के सामने दिए गए आरोपी के बयान मानहानि करने वाले हैं। आम जनता के सामने उनकी छवि को खराब करने के लिए बयान दिए गए हैं। मेधा सोमैया ने अदालत से अनुरोध किया कि राउत को नोटिस जारी किया जाए और उनके खिलाफ मानहानि की कार्यवाही शुरू की जाए।

बता दें कि संजय राउत ने मेधा और उनके पति पर मीरा भायंदर नगर निगम के अधिकार क्षेत्र वाले इलाके में सार्वजनिक शौचालयों के निर्माण में सौ करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया है।

संजय राउत ने किरीट और मेधा सोमैया पर लगाया था धोखाधड़ी का आरोप

संजय राउत ने दावा किया है कि किरीट और मेधा सोमैया ने शौचालय घोटाले में 100 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। उनके पास इस मामले में कुछ दस्तावेज हैं, जिनको वो सबके सामने भी रखेंगे। नेता का पर्दाफाश करेंगे। अप्रैल में शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया था कि सोमैया परिवार ने प्रबंधित एक गैर-सरकारी संगठन युवा प्रतिष्ठान 100 करोड़ रुपये के शौचालय घोटाले में शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.