इडुक्की (केरल) पीटीआइ। भाजपा के राज्य सचिव एके नजीर BJP Kerala state secretary AK Nazeer पर इडुक्की जिले के नेदुंगंदम स्थित (Nedungandam in Idukki) एक मस्जिद में कथित तौर पर हमला किया गया। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, वह संशोधित नागरिकता कानून CAA (citizenship amendment bill 2019) पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के थोड़ी देर बाद ही मस्जिद में पहुंचे थे।

भाजपा ने सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (Social Democratic Party of India, SDPI) और माकपा समर्थक डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (Democratic Youth Federation of India, DYFI) के कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है कि घटना मस्जिद के भीतर हुई जिससे यह साफ नहीं हो पा रहा है कि यह हमला किसने किया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जन जागृति बैठक नाम से आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद थुकुप्पलम जामा मस्जिद (Thookkupalam Jumah Masjid) में नमाज पढ़ने पहुंचे नजीर को कुछ लोगों ने भीतर दाखिल होने से रोका। हालांकि इमाम ने उन्हें नमाज पढ़ने की अनुमति दे दी। भाजपा ने कहा है कि नमाज पढ़ते वक्‍त नजीर को कुर्सी से पीटा गया और लातें भी मारी गईं।

कोच्‍ची के रहने वाले नजीर को तुरंत स्थानीय अस्‍पताल अमृता इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (Amrita Institute of Medical Sciences) में भर्ती कराया गया। कट्टाप्पना के पुलिस उपाधीक्षक (Kattappana Deputy Superintendent of Police) एनसी राजमोहन NC Rajmohan ने समाचार एजेंसी पीटीआइ को बताया कि जन सभा साथ साथ भाजपा ने एक रैली भी निकाली थी जिसमें डीवाइएफआई के तीन कार्यकर्ताओं ने बाधाएं पैदा की।

Posted By: Krishna Bihari Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस