Move to Jagran APP

ममता सरकार की आलोचना में गिरफ्तार कांग्रेस नेता के परिजनों की मदद को आगे आई भाजपा

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजुमदार ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि महज राज्य सरकार की आलोचना के कारण एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 10:07 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 10:11 PM (IST)
ममता सरकार की आलोचना में गिरफ्तार कांग्रेस नेता के परिजनों की मदद को आगे आई भाजपा
ममता सरकार की आलोचना में गिरफ्तार कांग्रेस नेता के परिजनों की मदद को आगे आई भाजपा

कोलकाता, जेएनएन। बंगाल की ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार की आलोचना में गिरफ्तार कांग्रेस नेता के परिजनों की मदद को शनिवार को भाजपा आगे आई। प्रदेश भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस नेता समनय बंद्योपाध्याय के परिजनों से मुलाकात की। जरूरत पड़ने पर परिवार की मदद करने का आश्र्वासन दिया। इस दौरान भाजपा ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर बंगाल में आतंक राज चलाने का आरोप लगाया। कहा-प्रदेश में अघोषित आपातकाल है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि समनय को सोशल मीडिया पर बंगाल सरकार की निंदा करने वाले पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। समनय प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता हैं। उन्हें पुरुलिया जिला पुलिस ने उत्तर 24 परगना जिले के सोदपुर में स्थित उनके आवास से गुरुवार शाम को गिरफ्तार किया था।

बंगाल में अघोषित आपातकाल

शुक्रवार को अदालत में पेशी पर उन्हें दो दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। इस बारे में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजुमदार ने कहा-'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि महज राज्य सरकार की आलोचना के कारण एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। ऐसा आपातकाल में होता था। इससे मालूम होता है कि बंगाल में अघोषित आपातकाल है।'

कांग्रेस ने गिरफ्तारी पर की कड़ी आलोचना

शुक्रवार को लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने इस गिरफ्तारी पर राज्य सरकार की कड़ी आलोचना की थी। प्रतिक्रिया में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्य विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक निर्मल घोष ने कहा था कि समनय को गिरफ्तार किया गया, क्योंकि उनके खिलाफ कई आपराधिक मामले हैं। राज्य सरकार की आलोचना से इसका कोई लेना-देना नहीं है।'

यह भी पढ़ें: CM योगी आदित्यनाथ ने कहा- नहीं बचेंगे कमलेश तिवारी के हत्यारे, परिवार को मिलेगा न्याय व सुरक्षा

यह भी पढ़ें: अरे.. ये गिरिराज सिंह को क्या हुआ, अचानक बदले तेवर, कहा NDA के मुखिया नीतीश ही हैं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.